news-details

प्रवाह महानदि एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी 31 निराश्रित और अनाथों को लिया गोद

प्रति माह बांट रहे रोजमर्रा की जरूरतों की सामग्री

प्रवाह महानदी एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी नरसिंहपुर द्वारा जगदीशपुर नरसिंहपुर जर्रा और बोइरडीह से कुल 31 अतिजरूरतमंद लोगों की पहचान कर पिछले 3 महीनों से निरंतर रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जैसे नहाने का साबुन कपड़े धोने का साबुन चप्पल तेल तथा अन्य रोजमर्रा की सामग्री निस्वार्थ दिया जा रहा है। 31 अति जरूरतमंद लोगों में दो मानसिक रोगी और तीन अनाथ बच्चे भी हैं।

समाजसेवी इस संस्था का मूल उद्देश्य क्षेत्र के लोगों की सहायता करना है। रामानंद एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी नरसिंहपुर जगदीशपुर क्षेत्र में शिक्षा एवं समाज कल्याण कार्य के लिए कटिबद्ध है जो समाज के बेरोजगार जवानों को रोजगार दिलाने में भी सहायता करेगा। उन्होंने कहा कि गांव में बुजुर्गों को घर की रखवाली के लिए छोड़ दिया गया है परंतु इनकी रखवाली करने वाला कोई नहीं है। उन्होंने प्रवाह महानदी को धन्यवाद दिया।



सोसाइटी द्वारा कोरोनावायरस महामारी काल में अब तक पिछले 3 महीनों से 31 अतिजरूरतमंद लोगों को सहायता पहुंचाया जा चुका है और आने वाले समय में निरंतर और भी लोगों को सहायता पहुंचाया जाता रहेगा। इस समाज सेवा कार्य के लिए अभी तक सोसाइटी ने किसी भी प्रकार से बाहरी अनुदान प्राप्त नहीं किया है सोसायटी के सदस्यों ने अपने तरफ से लोगों की सहायता के लिए यह सोसाइटी बनाकर सहायता का प्रयास किया है। इस अच्छी पहल की सराहना ग्राम पंचायत जगदीशपुर नरसिंहपुर जर्रा और बोइरडीह के लोगों ने किया है।

प्रवाह महानदी एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने बताया कि आसपास के क्षेत्र में जितने भी अति जरूरतमंद लोग हैं उनकी सहायता स्वार्थ निस्वार्थ जाती धर्म से परे, सभी का किया जाएगा। यह कभी बंद नहीं होगा, आने वाले समय में और फिर लोगों की सहायता प्रवाह महानदी करेगा। इस सोसाइटी के सदस्य कमलेश फ्रांसिस अमिनोन गार्डिया मोजेश कुलदीप एनोश कुमार अखिलेश सिंह आशीष डेनियल और पिटर हैं।





अन्य सम्बंधित खबरें