news-details

सुशांत राजपूत केस की जांच CBI की वही टीम करेगी जो कर रही विजय माल्‍या मामले की जांच

केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी CBI ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केस दर्ज कर लिया है। इस एक्‍टर के पिता द्वारा दाखिल की गई शिकायत पर बिहार पुलिस की जांच के बाद यह केस एजेंसी को ट्रांसफर किया गया था। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच सीबीआई की वही टीम करेगी जो भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या के मामले की जांच कर रही है।गौरतलब है कि हिंदी फिल्मों एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने इसे आत्‍महत्‍या बताया था और इस आरोप के बाद 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की है कि सुशांत डिप्रेशन से पीड़ित थे और उन्हें फिल्म उद्योग में प्रतिद्वंद्विता की वजह से दरकिनार किया जा रहा था।

बिहार पुलिस ने पिछले हफ्ते अभिनेता के पिता केके सिंह द्वारा सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के खिलाफ खाते से पैसे ट्रांसफर करने और मानसिक रूप से परेशान करने की शिकायत दर्ज करने के बाद एक समानांतर जांच शुरू की थी। शिकायत में आरोप लगाया गया कि सुशांत सिंह के खाते से 15 करोड़ रुपये गायब हैं।

मुंबई पुलिस का कहना है कि उसे रिया चक्रवर्ती द्वारा किसी भी वित्‍तीय धोखाधड़ी का कोई सबूत नहीं मिला है। नेताओं और अभिनेता के परिवार की मांग के बाद बुधवार को बिहार पुलिस का मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है। रिया, जिन्‍होंने सभी आरोपों से इनकार किया है, ने पिछले महीने CBI जांच के लिए भी कहा था। पिछले सप्ताह अपनी चुप्पी को तोड़ते हुए रिया ने अपने वकीलों द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में कहा था, "सत्य की जीत होगी।" इस समय तीन एजेंसियां- मुंबई पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत की मौत और इससे जुड़े घटनाक्रम की जांच का काम सौंपा गया है। वित्‍तीय अपराधों की जांच करने वाले प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेता की मौत के मामले में बिहार पुलिस के पास दायर शिकायत के आधार पर "संदिग्ध लेनदेन'' मामले में पिछले सप्ताह एक अलग से मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।




अन्य सम्बंधित खबरें