news-details

1 लाख रु आहरण के बाद खुदा तो सिर्फ गड्ढा, 1 साल से भवन निर्माण कार्य अब तक नहीं हुआ शुरू.

बसना जनपद अंतर्गत पूर्व कार्यकाल में अतिरिक्त भवन के नाम पर 1 लाख रु आहरण कर लिया गया है. और सिर्फ गड्ढे ही खोद कर छोड़ दिया गया है. मामला बसना ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत रूपापली का है जहां पूर्व सरपंच उत्तम जगत द्वारा सत्र 2019 में 2 किस्तो में 1 लाख रु का आहरण कर लिया गया है.

रूपापली में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण के लिए प्रस्ताव किया गया और कालम के लिए गड्ढे भी खोदे गए लेकिन जिस जगह में सरपंच सचिव ने प्रस्ताव किए थे उस जमीन को गांव के ही एक अन्य व्यक्ति नाम बिरंचि पिता देवादी द्वारा उक्त प्रस्तावित जमीन को अपना मालिकाना हक बताया और स्टे ले आया. जिसका प्रकरण अब भी लंबित है.

अतिरिक्त भवन निर्माण में सिर्फ गड्ढा ही खोदा गया है, ग्राम पंचायत सचिव डालेश्वर चौधरी से जानकारी लेने पर बताया कि 1 लाख रु का सामान लिया गया है, जो पूर्व सरपंच के घर मे पड़ा हुआ है. सचिव ने कहा कि अन्य कार्यो में समायोजन किया जाएगा लेकिन नए कार्यकाल को लगभग 1 वर्ष होने को है और अभी तक समायोजन नही होने से 1 लाख रु का आर्थिक लाभ पूर्व सरपंच को मिल रहा है. ऐसे में बसना जनपद के अधिकारियों को समायोजन करवाना चाहिए और अन्य जगह में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण करना चाहिए ताकि पूर्व सरपंच के घर मे रखे 1 लाख रु के खिड़की दरवाजे को वापास ला सके.

लेकिन जनपद के उदासीनता के कारण कई ऐसे कार्य छोटे-छोटे कार्य अधूरा पड़ा रहता है और समानो को जंग लगते रहता है.

मामले में बसना जनपद सीईओ सनत महादेवा से जानकारी लेने पर  बताया कि पंचायत  से जानकारी लेकर पूर्व सरपंच उत्तम जगत से समान को वापस लिया जाएगा और अन्य कार्यो में उपयोग किया जायेगा.





अन्य सम्बंधित खबरें