news-details

मुक्ति के लिए संघर्ष : बसना के मेढापाली में इंजीनियर के अनुसार नही ब्लकि ठेकेदार ने अपने मन से बनाया सेड

मामला बसना जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत मेढापाली का है. जहां मुक्ति धाम निर्माण में गड़बड़ी की बात सामने आई है. शिकायतकर्ता ने जनपद सीईओ सनत महादेवा से मिलकर शिकायत कॉपी सौंपते हुए बताया है कि मेढापाली में 4 लाख 75 हजार के लागत से मुक्ति धाम और बैठक सेड का निर्माण किया जाना था लेकिन इस निर्माण में इंजीनियर के स्टेमेट के अनुसार निर्माण नही किया गया है.

शिकायत के अनुसार चिता या शव जलाने के स्थान पर बारिश के दौरान मुक्तिधाम के लेंटर ऊपर का पानी सीधे चिता पर गिरता है. ग्रामीणों का कहना है कि मेढापाली में स्थित मुक्तिधाम का निर्माण गलत स्टेमेट के हिसाब से बनाया गया है.

वही मुक्ति धाम के समीप एक एक बैठक बनाया गया है. जिसमे चारों तरफ 3 फिट का बाउंड्री करना है लेकिन ऐसा नही किया गया.

ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए रूर्बन मिशन के तहत मुक्तिधाम में सुधार के लिए मांग किया गया है एवं जब तक सुधार नही होता है तब तक भुगतान पर रोक लगाने की मांग किया गया है.

जानकारी के अनुसार पूर्व सरपंच द्वारा मुक्ति धाम निर्माण का कार्य करवाया गया था जिसमें मुक्ति धाम के 1 बीम में दरार भी आ चुका है, जानकारी के अनुसार इस मुक्तिधाम का पूरा रकम पंचायत के खाते में आ चुका है जिसको पूर्व सरपंच पंचायत से मांग कर रहा है.

वहीं ग्रामीणों ने मुक्ति धाम निर्माण में जो गड़बड़ी सामने आई है जब तक उसको सुधार नही किया जाता है तब तक बचे हुए भुगतान पर रोक लगाने का मांग किया गया है.

बताया गया कि जनपद सीईओ सनत महादेवा द्वारा जल्द ही मामले को जाँच करवाने की बात कही है.





अन्य सम्बंधित खबरें