news-details

सचिव के घर में फर्जी सील बरामद ! फर्जी सील से सास के नाम पर किया आहरण !

मेढापाली के सचिव रमला सिदार और उनके शिक्षक साधव सिदार के ऊपर बेहद ही गंभीर आरोप लगे है. मिली जानकारी के अनुसार सचिव द्वारा ग्राम पंचायत मेढापाली के सरपंच के फर्जी सील बनाकर 1 लाख 22 हजार के आस पास आहरण कर लिया गया है.

मामले में सरपंच-पंच ने जनपद सीईओ और एसडीएम के पास शिकायत किया है कि सचिव रमला सिदार द्वारा सरपंच के फर्जी सील बनाकर कई तरह से आहरण कर लिया है. जिसकी जानकारी पंचायत को नही है. सचिव ने अपने सास के नाम पर भी 47,800 रकम को ट्रांसफर किया है और कई अन्य लोगों के नाम से फर्जी आहरण किया है.

वहीं मामले में जनपद सीईओ सनत महादेवा ने बसना जनपद से जांच दल गठित कर जल्द ही जांच और कार्यवाही का भरोषा दिलाया है.

इधर जनपद पंचायत बसना से जाँच दल गठित होने के बाद रमला सिदार को ग्राम पंचायत सचिव के प्रभार से हटा कर अन्य सचिव को प्रभार दे दिया गया है.

बताया गया कि मेढापाली के पंच सरपंच को अंदेशा हुआ कि रकम में कुछ गड़बड़ियां है, जिसजे बाद बैंक पासबुक को एंट्री करवाने पर कई लोगो के नाम से फर्जी आहरण कर लिया गया था. जिसके बाद से सचिव के निवास स्थान किराये के मकान आश्रीत ग्राम ठुठापाली से सचिव के घर पता करने पर जब पंच सरपंच लोग गए जहां पुछताज करने पर सरपंच मेघनाथ पटेल का एक और सील मिला. बताया गया कि सचिव ने यह खुद स्वीकार किया कि सील बनाया गया था लेकिन बताना भूल गए थे.

आपको बता दे कि सचिव रमला सिदार के पति को  इसके पहले भी ऐसे ही एक मामले में निलम्बित किया गया था. दरसल जब रमला सिदार ग्राम पंचायत मोहका के सचिव थे तब अपने पति शिक्षक साधव सिदार के नाम से पंचायत का फर्जी रकम ट्रांसफर कर दिया गया था. मामले में शिकायत और जांच होने के बाद उच्च अधिकारियों द्वारा शिक्षक और सचिव के पति साधव सिदार को निलम्बित कर दिया था. और शिक्षा विभाग बसना अटैच किया था.

लेकिन इस बार शायद अलग ही दिमाग लगाया गया कि अपने पति शिक्षक के नौकरी के ऊपर कोई आंच ना आए इसलिए शायद सास ने नाम से फर्जी आहरण किया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें