news-details

कार्य बंद होने के बाद निर्माणाधीन अटल आवास में अवैध रूप से बाहरी लोगों का कब्ज़ा, गाँव में हो रही शांति भंग, पंच-सरपंच करेंगे भवन को पुनर्जीवित करने की मांग.

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के समय में हाउंसिंग बोर्ड महासमुन्द द्वारा बसना विंख के ग्राम बंसुला में शासकीय भूमि का चयन कर करोड़ो के लागत से वीआईपी और आम जनता को हाउंसिंग कालोनी बनाकर आबंटन के लिए अटल आवास के नाम पर भूमि अधिग्रहण किया गया था. जिसमे सैकड़ो आवासीय भवन निर्माण करते हुए ऊक्त भवन को लोगो को आबंटन करने हेतु अग्रिम राशि शुल्क के रूप में जमा किये जाने लगा. तभी छतों के ढलाई करने के बाद अचानक कार्य को बन्द कर हाउंसिंग बोर्ड ने अटल आवास कार्य को बन्द कर दिया गया.

आज अधूरे अटल आवास को बने 15 वर्षो से अधिक दिन हो गए उसके दीवाल को छबाई और छत के प्लाटर गिरने शुरू हो गए, देखरेख के आभाव में आवास के ग्रिल खिड़की दरवाजे कोई अज्ञात चोरों द्वारा उखाड़ कर चोरी कऱ लिया गया. और सुने भवनों में ओड़िसा राज्य, पश्चिम बंगाल राज्य सहित बहार से कई लोग आकर भवनों में अतिक्रमण कर रहना शुरू कर दिया. जिससे अक्सर गाँव में शांति भंग हो जाती है.    अक्सर देर रात तक मारपीट, गाली गलौच और चोरी की शिकायतें मिलती है. जिसे सुलझाने लोगों को 112 पुलिस की मदद लेनी पड़ती है.

अब इस अटल आवास के अज्ञात बाहरी लोगो को हटाने की मुहिम पंच-सरपंच के द्वारा की जा रही है. जिसमे हाउंसिंग बोर्ड के अधिकारीं के द्वारा गाँव के ग्रामीणों के उपस्थिति में निर्णय लिया जायेगा. साथ ही हाउंसिंग बोर्ड को पत्र लिखकर भवन को पुनर्जीवित करने कहा जायेगा और नही आबंटन होने की स्थिति में जमा किये लोगो की अग्रिम शुल्क वापस किया जाने की बातों का उल्लेख किया जायेगा.




अन्य सम्बंधित खबरें