news-details

बंसुला स्कुल कॉम्प्लेक्स संपूर्ण आय व्यय बैठक के दौरान विघ्न,अध्यक्ष ने काम्प्लेक्स दुकानदार भाईयों को पुनः विचार करने को कहा.

04अक्टूबर,बंसुला, बंसुला गांव के विकास और प्रगति थीम को विचार करके वर्षों पहले बंसुला शिव सेवा समिति का गठन किया गया, जिसका उद्देश्य था गांव के प्रत्येक ग्रामीणों से चंदा लेकर गांव के रिक्त बेकार भूमि का कार्ययोजना बनाकर रोजगार,शिक्षा,छात्रवास,मंगलभवन,काम्प्लेक्स ,सभागार विवाह केटर्स स्थल निर्माण कर उसके किराये से प्राप्त आय को गांव के ग्रामीणों के मुलभुत समस्याओ को दूर कर एक उच्च स्तरीय विकसित ग्राम बनाने संकल्प लेकर इस दिशा में समिति का श्री गणेश किया गया। आवश्कयता अनुसार अनुपयुक्त भूमि आदि साधनों को गांव के जनहित कार्य के आय के स्रोत बनाते हुए निर्माण कार्य करते गये। समय की घड़ी बदलती गई समिति के अध्यक्ष -सचिव भी परिवर्तित होती गई। सन 2021 में शिव सेवा समिति के समस्त पदाधिकारियों द्वारा एक राय होकर समिति का रजिस्टर और बहीखाता आय व्यय को गांव के कई ग्रामीणों के समक्ष प्रस्तुत कर नये शिव सेवा समिति हर्षोल्लाश से निर्वाचित करते हुए जन्मजय साव को अध्यक्ष-सचिव धर्मेन्द कुमार साव को नियुक्त किया गया । जो की गांव के विकास के लिए हमेसा तत्पर रहें।

आज 4 अक्टूबर 2020 दिन रविवार को समस्त ग्रामीणों के समक्ष बंसुला के मांझा खोल में शिव समिति निर्माण से आज तक का सम्पूर्ण आय -व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत करने एक शोशल डिस्टेंस का बैठक रखा गया. जिसमें परंपरा अनुसार पूर्व समय के समिति सचिव गोकुल(गुलाब)साव द्वारा रजिस्टर खोलकर सम्पूर्ण आय व्यय का ब्यौरा दिया जा रहा था. तभी बीच में कुछ चुनींदा ग्रामीणों द्वारा ऊँची शोरगुल करने के कारण समस्त गांव के जनता के बीच तनाव की स्थिति उत्पन हो जाने से बैठक में विघ्न उतपन्न हो गया और चलती बैठक को स्थगित कर दिया गया। आगामी समय में दुकान काम्प्लेक्स के सदस्यों को सुचारू ढंग से समिति को अपने कार्यों को सम्पादन करते रहने के लिए किसी भी प्रकार का अफवाह को ध्यान न देते हुए एक राय होकर प्रगति और गांव के हित हो देखते हुए गहन विचार कर अपना स्व विवेक से शान्ती स्थापित करने हेतु अध्यक्ष-सचिव ने सहयोग मांगा है।





अन्य सम्बंधित खबरें