news-details

किसान चौपाल में सांसद चुन्नीलाल साहू ने किसानों को बताये नए कृषि अधिनियम के फायदे..

बसना,भाजपा मंडल बसना ने गुरुवार को ग्राम रसोड़ा में किसान चौपाल का आयोजन कर किसानों को कृषि विधेयकों के बारे में जानकारी दी। इस चौपाल में किसानों को बताया गया कि कृषि विधेयक किसानों के हितों की रक्षा करने के लिए बनाए गए हैं।कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद चुन्नीलाल साहू एवं भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के शुभारंभ में सर्वप्रथम भारतीय जनता पार्टी के नीति-रीति के अनुसार भारत माता,पं.दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्याम प्रशाद मुखर्जी के चलचित्र पे पुष्पमाला पूजन कर कार्यक्रम की सुरुआत हुआ।

सांसद चुन्नीलाल साहू ने किसानों के समक्ष किसान चौपाल में कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है और खेती किसानी भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।बरसों से लाखों किसान खून पसीना एक करके अन्न पैदा कर रहा है, लेकिन उसके बावजूद वह किसान पेटभर खाना नहीं खा पा रहा है।जोकि इसकी सबसे बड़ी वजह है बाजारों में किसान के बीच बिचौलियों की मौजूदगी। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल की कीमत का एक बड़ा हिस्सा बिचौलियों की जेब में चला जाता था और अन्नदाता को उचित दाम नहीं मिल पाता था लेकिन केंद्र सरकार ने संसद से कृषि अधिनियम पारित कराकर किसानों की यह बेड़ियां भी तोड़ दी हैं और खुला बाजार मुहैया करा दिया।

उन्होंने कहा कि अपना वजूद खो चुकीं कुछ राजनीतिक पार्टियां प्रधानमंत्री द्वारा देश हित में एक के बाद एक लिए जा रहे बड़े और कड़े फैसलों से परेशान हैं। उन्होंने विपक्षी दलों से सवाल पूछा कि कांग्रेस के साथ अन्य दल जब सत्ता में थे तो देश का किसान आखिर कर्ज के तले क्यों दबा? देश का अन्नदाता आत्महत्या करने के लिए मजबूर क्यों हुआ? किसानों के हितों के लिए कार्य योजना क्यों नहीं बनाई गई? उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया इस अधिनियम से निस्संदेह किसानों में खुशहाली और तरक्की का संचार होगा।

किसान चौपाल में भाजपा के पूर्व विधायक एवं संसदीय सचिव (छ.ग.शासन)भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी ने विपक्ष पर हमला बोला। कहा कि विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक किसान हितैषी हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने किसान विकास विधेयकों को किसान विरोधी विधेयक बताया है, लेकिन यह नहीं बताया कि कांग्रेस अपने शासनकाल में इन विधेयकों को लाना चाहती थी परंतु बिल में त्रुटियां होने के कारण वह अपने शासनकाल में उन्हें पारित नहीं करा पाई।

उन्होंने कहा किअब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस पर गहनता से विचार कर और विशेषज्ञों से सलाह कर उन विधेयकों की कमियों को दूर कर संसद में पारित कराया तो विपक्षी दल उनका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष मुद्दा विहीन है इसलिए किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है, परंतु देश के किसान दिशा भ्रमित नहीं होंगे। इन विधेयकों पारित होने के बाद अब किसान पूरे भारत में अपनी फसल कहीं भी बेच सकता है जहां उसे अच्छे दाम मिलेंगे। इस कारण किसान की आर्थिक उन्नति बहुत तेजी से होगी।आघे जिलाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लगातार लिए फैसले को बतलाया जिसमें जम्मू कश्मीर से 370,रामजन्म भूमि,CAA ,सुरक्षा हेतु नई तकनीकों को लाया गया एवं किसान हित केंद्र सरकार द्वारा लाये बिल के बारे से समझा।

किसान चौपाल कार्यक्रम पे मुख्य रूप से सांसद चुन्नीलाल साहू,भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी,उपाध्यक्ष जितेंद्र त्रिपाठी,भाजपा बसना मंडल अध्यक्ष अनिल अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें