news-details

अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन की वर्चुअल बैठक में शामिल हुए जिलाध्यक्ष रत्नेश

राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने दिया उपभोक्ता अधिकारों के लिए विशेष मार्गदर्शन

महासमुंद। भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संगठन अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन की मासिक बैठक वर्चुअल प्लेटफॉर्म में शनिवार को संपन्न हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में हुई बैठक में महासमुंद जिलाध्यक्ष रत्नेश सोनी भी शामिल हुए। बैठक में सर्वप्रथम उपभोक्ताओं के लिए सशक्त कानून देने वाले केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान को उनके निधन पर उन्हें श्रध्दांजली दी गई।

बैठक के अगले क्रम में अखिल भारतीय उपभोक्ता अधिकार संगठन के ई-हैंडबुक जारी किया गया। जारी हैंडबुक में उपभोक्ताओं के अधिकार और संगठन के पदाधिकारियों के कर्तव्यों और दायित्वों के संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर शुक्ल एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता उदय पवार ने देश भर के संगठन पदाधिकारियों से उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के बारे जागरुक करने आह्वान किया।

श्री शुक्ल ने बताया कि आगामी ई हैंडबुक का अंक कोविड पर होगा। साथ ही संगठन पदाधिकारियों द्वारा कोविड काल में किए गए उल्लेखनीय कार्यों और आगामी प्रस्तावित कार्यों की रुपरेखा को शामिल किया जाएगा। जिले में ग्राहक मंच का कार्यालय खोलने, साप्ताहिक मार्गदर्शन के साथ उपभोक्ता जनजागृति अभियान चलाए जाने सहित विभिन्न बिंदुओं पर हुई चर्चा के बाद बैठक का समापन हुआ। बैठक में मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र सहित विभिन्न प्रदेशों के पदाधिकारी मौजूद रहे।







अन्य सम्बंधित खबरें