news-details

हरदीप सिंह रैना ने सराईपाली शहर की सड़क में मुरूम मिट्टी डाले जाने का विरोध जताया

सरायपाली नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद एवं सभापति हरदीप सिंह रैना ने लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी सराईपाली को पत्र लिखकर सराईपाली शहर की सड़क में मुरूम, मिट्टी डाले जाने का विरोध जताया है. उन्होंने अपने पत्र में कहा कि सराईपाली शहर की सड़क की मरम्मत की जवाबदारी लोक निर्माण विभाग सराईपाली को मिली है शासन द्वारा राशि स्वीकृत हुए लगभग 10 माह हो चुके हैं ऐसे में टेंडर प्रक्रिया की लेटलतीफी के कारण सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है तथा सराईपाली के मुख्य मार्ग में लोक निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से और मुरुम मिट्टी डलवा दिया गया है जिससे उड़ने वाली धूल तथा बारिश में होने वाले कीचड़ से पूरा शहर परेशान है तथा स्वास संबंधित बीमारियों से संक्रमित हो रहे हैं. शहर की मुख्य सड़क में मुरूम मिट्टी डालने से यह स्पष्ट हो रहा है कि भ्रष्टाचार किए जाने हेतु सड़क में मिट्टी मुरूम डाली गई है.

पार्षद रैना ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों बताना चाहिए कि किस विभागीय आदेश का पालन करते हुए शहर के मुख्य मार्ग पर मुरूम मिट्टी डालने जाने का कार्य गया है. लोक निर्माण विभाग द्वारा किए गए कार्य से आमजन को परेशानी हो रही है तथा सरकार की बदनामी हो रही है. इसकी शिकायत विभागीय मंत्री से की जाएगी और उन्हें अवगत कराया जाएगा कि स्थानीय अधिकारी शासन के दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं. और अपनी मनमानी कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं. जिससे लोगों के बीच राज्य सरकार की बदनामी हो रही है.

उन्होंने कहा कि को ऐसे मामलों को संज्ञान में लेकर जांच करके दोषी अधिकारियों को पर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि जनता के बीच यह स्पष्ट संदेश जाए कि भूपेश सरकार के रहते अधिकारी अगर शासकीय दिशा निर्देशों का पालन नही करेंगे. जनहित की अनदेखी करेंगे या भ्रष्टाचार करने का प्रयास करेंगे तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी!

ad

loading...