news-details

बसना से खटखटी मार्ग में डामरीकरण सड़क निर्माण कार्य चालू

पिछले लगभग 8 वर्षों से बसना से खटखटी मार्ग का हालात जर्जर था इस. मार्ग में पूर्व में बनाए गए डामरीकरण मार्ग पूरी तरह उखड़ चूके थे और मार्ग की चौड़ाई भी कम थी. ऐसे में खटखटी सहित आस-पास के कई ग्रामीण अंचलों के लोगों को इस मार्ग से बसना शहर आने में बहुत ही परेशानी होती थी.

4 लेन निर्माण के बाद बसना आने के लिए भी होने लगा इस मार्ग का उपयोग.

बता दे कि इस मार्ग का उपयोग खटखटी सहित आसपास पास के ग्रामीणों के लिए बसना शहर आने का एक मात्र मार्ग था. लेकिन पिछले सालो राष्ट्रीय राज मार्ग 4 लेन के निर्माण के बाद इस मार्ग के ऊपर से ओभर ब्रिज बनाया गया. तब से इस मार्ग मे बाहर से आने वाले व्यवसासिय और बड़े-बड़े वाहनों का फोर लेन से नीचे उतर कर बसना पहुँचने के लिए उपयोग किया जाता है ?

मार्ग जर्जर और कम चौड़ी करण के कारण बड़े-बड़े वाहनों का आना-जाना होने के समय 2 पहिया और सायकल चालको को निचे उतर का साइड देना पडता था. इन परेशानियों का छुटकारा अब बहुत ही जल्द मिलने वाला है. दरसल लोक निर्माण विभाग द्वारा 2 करोड़ 64 लाख के लागत से मार्ग का नया निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है.


लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर डीपी जोशी से बात करने पर बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदार इमरान मेमन के माध्यम से 2 करोड़ 66 लाख की लागत से 1600 मीटर लम्बा बसना सहर से खटखटी मार्ग का निर्माण करवाया जा रहा है जिसमे मिट्टी और मुरुम का कार्य लगभग पूरा हो चुका है इस मार्ग ने 1 पुलिया के भी निर्माण किया जा रहा है.

वही मार्ग का निर्माण कार्य चालू हुए महीनों बीत गया है और कार्य स्थल में सूचना बोर्ड नही लगाया गया है. जिसके कारण से आम लोगो को जानकारी नही मिल पा रहा है कि कौन से योजना के तहत निर्माण कार्य किया जा रहा है और कितने के लागत है. लोक निर्माण विभाग  के अधिकारी जोशी ने कहा है कि कल ही निर्माण कार्य का सुचना बोर्ड लगा दिया जाएगा. बताया गया कि मार्ग का निर्माण गुणवत्ता युक्त बनाया जा रहा है कोरोना काल के वजह से भी मार्ग का निर्माण कई दिनों तक बन्द रहा.

ad

loading...