news-details

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक संपन्न कृषि विभाग,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, लोक निर्माण विभाग, 15वें वित्त एवं अन्य कार्यों की समीक्षा की गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उषा पटेल की अध्यक्षता में आज दोपहर 1ः00 बजे जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में कृषि विभाग,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, लोक निर्माण विभाग, 15वें वित्त एवं अन्य विषयों पर चर्चा की गई और कार्यों की समीक्षा की गई।बैठक में वन विभाग के अधिकारियों की उपस्थित नही होने परअध्यक्ष ने नाराजी व्यक्त की । 

बैठक में श्रीमती पटेल ने कृषि विभाग द्वारा बीज, खाद, वितरण सहित विभागीय योजनाओं गतिविधियों की भी जानकारी ली ।

उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत प्रगतिरत् कार्यों की जानकारी ली। इसके साथ ही पूल-पुलियों की प्रगति के बारें में जानाकरी ली। उन्होंने लोक निर्माण के अंतर्गत चल रहे कार्यों के बारें मंे जाना। बैठक मंे वर्ष 2020-21 हेतु नवीनीकरण, साधारण मरम्मत कार्यों के प्रस्ताव एवं अन्य प्रस्ताव का अनुमोदन हुआ। 

बैठक में 15वें वित्त आयोग, अनुशंसा पर वर्ष 2020-21 में प्राप्त सहायता अनुदान, द्वितीय किस्त की राशि वर्ष 2014 की जनसंख्या के आधार पर जिले को प्राप्त कुल आबंटन की स्थिति के बारें में जानकारी दी गयी। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डाॅ रवि मित्तल, उप संचालक पंचायत सुश्री दीप्ति साहू, उपाध्यक्ष जिला पंचायत श्री लक्ष्मण पटेल, सांसद एवं विधायक प्रतिनिधि सहित जिला पंचायत के अधिकारी उपस्थित थे। 

बैठक में कोविड-19 के निर्देशों का पूरा ध्यान रखा गया ।




अन्य सम्बंधित खबरें