news-details

जैन रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप में समाज में जागरूकता फैलाने के लिए शिविर का आयोजन.

सलडीह गाँव में स्थित मैसर्स विनोद कुमार जैन रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप में कंपनी द्वारा एड्स एवं Corona awareness  कैंप का आयोजन किया गया। कंपनी का सड़क निर्माण का कार्य - साल्डीह- गड़फुलझार-तोशगाँव-तोरे सिंघा पर चल रहा है। स्थानीय पीएचसी सालडीह के मेडिकल स्टाफ का स्वागत करते हुए राकेश कुमार कटारिया प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारा एक उद्घाटन भाषण दिया गया।


डॉ. हेमचंद मांझी (महासमुंद डिस्टि। कोऑर्डिनेटर और काउंसलर डॉ। मंजू पटेल ने कहा कि देश पिछले 34 वर्षों से इस बीमारी से लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह एक पुरानी बीमारी है। यदि दूषित रक्त किसी मरीज को दिया जाता है या अन्य रोगियों के लिए उपयोग की जाने वाली दूषित सुइयों का उपयोग किया जाता है तो इसके फैलने का डर बना रहता है। बीमारी से बचाव ही एकमात्र इलाज है। इस वायरस से सुरक्षित यौन क्रियाओं की सिफारिश की जाती है। यह वास्तव में कोई बीमारी नहीं है, यह हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर देने वाला एक वायरस है।

युवाओं के साथ-साथ समाज में जागरूकता फैलाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया। यह महत्वपूर्ण है कि हम उन सावधानियों के बारे में जानें जो बीमारी को रोकने के लिए की जानी चाहिए। डॉक्टर दीपक दस सेक्शन superintendent  द्वारा कोरोना के विषय में वृहद जानकारी दी गयी.


सुझावाकर टीम ICT Pvt. Ltd. , सरायपाली के प्रमुख रेजिडेंट इंजीनियर मनोज कुमार सिंह एवं ICT Pvt. Ltd. के पर्यावरण एवं सुरक्षा अधिकारी क्रमशः गीतिका गांधी एवं अनिल भदोरिया ने भी कंपनी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा की ऐसे कार्यक्रमों के समय-समय पर आयोजन होने से लोगो में जागरूकता बनाये रखना एक प्रभावी कदम सिद्ध होगा.

कंपनी के कर्मचारियों ने भी कार्यक्रम में बढ़ चडकर हिस्सा लिया, और कहा की कार्यक्रम में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारिया दी गयी, जो की हमारे स्वास्थ के लिए उपयोगी है.




अन्य सम्बंधित खबरें