news-details

खबर का असर : बसना से भँवरपुर-सागरपाली में मरम्मत का कार्य शुरू, लोगों को मिलेगी राहत.

सीजी संदेश डॉट कॉम पर 31 अक्टूबर को भँवरपुर-सागरपाली मार्ग में हो गए अनगिनत गड्ढ़े, के शीर्षक के साथ खबर का प्रकाशन किया गया था. जिसके बाद सागरपाली तरफ से भंवरपुर से बसना जाने वाले मार्ग में मरम्मत का किया जा रहा है.

इस बात की जानकारी क्षेत्र के शिक्षक रूपानंद पटेल और स्थानीय निवासी शंकर लहरे ने दी. सुबह शिक्षक रूपानंद और स्थानीय निवासी शंकर लहरे जब इस मार्ग से गुजर रहे थे तब cgsandesh को फोन के माध्यम से जानकरी देते हुये बताया कि खबर प्रकाशन के बाद लोक निर्माण विभाग द्वारा मरम्मत का कार्य किया जा रहा हैं.

बता दे कि बसना से भँवरपुर-सागरपाली मार्ग में ढेरों गड्ढे बन चुके है. मार्ग में धनापाली, भँवरपुर पेट्रोल पम्प और कर्राभौना मार्ग के पास कई गड्ढे बन चुके है. हालांकि मार्ग का मरम्मत कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में हर्ष बना हुआ है. लेकिन देखने वाली बात यह होगा कि 16 किलोमीटर के इस सड़क में सागरपाली से भँवरपुर और बसना तक की मरम्मत का कार्य कब तक पूरा हो जायेगा.

बता दे कि इस मार्ग का उपयोग बसना ब्लाक मुख्यालय आने के लिए 50 गांव के लोग करते है. वहीं इस मार्ग में ही कई खनन और व्यवसायिक वाहनों का भी आना जाना-लगा रहता है.

कई वाहन छुईपाली टोल टैक्स से बचने भी इस मार्ग का उपयोग करते हुए भँवरपुर उमारिया से कनकेबा होते हुए सरायपाली आना-जाना करते हैं. इनमे कई बड़े वाहनों का भी आना जाना लगा रहता है. जिसको प्रतिबंधित किया जाना आवश्यक है. जिससे  क्षेत्र में दुर्घटनाओं में कमी तो आएगी ही वहीं शासन को जो टोल टैक्स का नुकसान हो रहा है उसको भी बचाया जा सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें