news-details

धान खरीदी प्रभारी और सहायक बर्खास्त

भँवरपुर जिला सहकारी बैंक अंतर्गत कृषि साख समिति उड़ेला में लगभग 4729.94 क्विंटल धान 1 करोड़ 18 लाख 24850 रु की कमी और 1 हजार खाद के अफरा-तफरी के मामले में उड़ेला के बसंत नाग और शिवलाल नायक को समिति के अध्यक्ष ने पद से पृथक कर दिया गया है.

बता दे कि इस मामले में आरोपियो को बचाने का प्रयास किया जा रहा था, मामले को सीजी संदेश डाट कॉम ने खाद और धान की घोटालो के बारे प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद दोनों कर्मचारियो को उड़ेला के सोसायटी से हटा दिया गया है.

इस बात की जानकारी स्वयं प्रभारी बसंत नाग और सहायक प्रभारी शिव लाल नायक ने दूरभाष के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि खबर प्रकाशन के बाद समिति द्वारा हटा दिया गया है.

इधर बसंत नाग ने समिति के अध्यक्ष नरेश चौधरी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे से 6 लाख रु संचालक मंडल के अध्यक्ष नरेश चौधरी द्वारा लिया गया था उसके बाद ही मुझे जिम्मेदारी सौंपीं गई थी.


6 लाख लेकर चपरासी को प्रभारी बनाने वीडियो उपलब्ध

अभी भी उड़ेला में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है, ख़रीदी प्रभारी बसंत नाग और शिवलाल नायक का कहना है समिति अध्यक्ष नरेश चौधरी द्वारा प्रभारी बनाने के लिए प्रभोलन देकर चपरासी बसंत नाग से 6 लाख रु लिया गया है. जिसका वीडियो शिवलाल नायक और बसंत नाग के पास है.

बसंत नाग ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर वीडियो दिखाया जाएगा. उड़ेला के सहायक प्रभारी शिवालाल नायक का कहना है कि मेरे द्वारा प्रभारी बसंत नाग की मानसिक हालात खराब और अनुपस्तिथि में कार्य देखा जा रहा था. इसके बावजूद सहायक प्रभारी को हटाना गलत है.

उड़ेला के हटाए गए बसंत नाग प्रभारी और सहायक प्रभारी शिवलाल नायक ने अध्य्क्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन सारे भ्रष्टाचार में अध्यक्ष भी बराबर दोषी है. वे खुद कार्यवाही से बचने के लिए हमारे ऊपर कार्यवाही किया गया है. कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए आदेश जारी हो गया है. जल्द ही हमारे साथ अध्यक्ष के ऊपर भी एफआईआर दर्ज होगा शासन के नियम के तहत हम रिकवरी भरने के लिए तैयार है.

इधर संचालक मंडल के अध्यक्ष नरेश चौधरी को बार-बार संपर्क करने पर भी कोई जवाब नही दिया गया. उप पंजीयक महासमुंद से भी कई बार संपर्क करने पर फोन को काट दिया गया. और अंत मे ब्लेक लिस्ट में डाल दिया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें