news-details

ग्राम पंचायत टेमरी को राज्य स्तरीय स्वच्छता सामुदायिक शौचालय के तृतीय पुरस्कार मिला

 महासमुंद जिले में बागबाहरा ब्लाक के ग्राम पंचायत टेमरी को राज्य स्तरीय स्वच्छता सामुदायिक शौचालय के तृतीय पुरस्कार मिला है । वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से पुरस्कार वितरण पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया । चयनित सरपंच सचिव को उक्त वर्चुअल पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए । निर्धारित समय पर जिले व विकासखंड के एनआइसी सेंटर में उपस्थित हुए । राज्य स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मिशन संचालक धर्मेश कुमार साहू ने सभी चयनित सरपंच सचिव को पत्र जारी किया था । छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से अलग-अलग वर्ग पर पुरस्कार दिए गए।
 
राज्य स्वच्छता पुरस्कार-2020” (State Cleanliness Award 2020) के विजेताओं को विश्व शौचालय दिवस पर 19 नवम्बर को पुरस्कार दिए गए । पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस. सिंहदेव वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित पुरस्कार समारोह में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया ।

मालूम हो कि राज्य स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) द्वारा 18 विभिन्न श्रेणियों में चयनित विजेताओं (World Toilet Day 2020) को कुल चार करोड़ 35 लाख रूपए के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन (Swacch Bharat Mishan) द्वारा "राज्य स्वच्छता पुरस्कार-2020” के अंतर्गत 25 जुलाई से 2 अक्टूबर 2020 तक विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की गई थीं। कुल 18 श्रेणियों में आयोजित इस प्रतियोगिता में करीब तीन हजार से ज्यादा संस्थाओं और व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। प्रदेश के सभी जिलों से प्राप्त उत्कृष्ट प्रविष्टियों को राज्य स्तरीय स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से सत्यापन कराकर अलग-अलग श्रेणियों के विजेताओं का चयन किया गया है।

ad

ad

loading...