news-details

ऑस्ट्रेलिया ने 312 रन बनाकर घोषित की पारी, इंडिया के सामने 407 रन की चुनौती

इंडिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. टीम इंडिया को सिडनी टेस्ट में जीत दर्ज करने के लिए 407 रन की चुनौती मिली है. ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 94 रन की बढ़त लेने में कामयाब रही थी. मैच ड्रॉ करने के लिए भी टीम इंडिया को कम से कम 130 ओवर बल्लेबाजी करनी होगी.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 244 रन ही बना पाई. 94 रन की बढ़त के साथ खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन टी सेशन तक बल्लेबाजी की और 6 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी.


टी टाइम से ठीक पहले हरफनमौला कैमरन ग्रीन 84 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए. ग्रीन ने अपने कप्तान टिम पेन (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की. पेन ने 52 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए हैं.

पहले सत्र में भारत ने मार्नस लाबुशैन (73) और मैथ्यू वेड (4) के विकेट निकाले. दोनों विकेट अपना पहला टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी ने लिए. दूसरे सत्र में पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले दिग्गज स्टिव स्मिथ और ग्रीन आउट हुए. स्मिथ ने 81 रन बनाए.

इंडिया को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए 407 रन की जरूरत है. पिछले 10 साल में टीम इंडिया कभी भी आखिरी पारी में 100 ओवर खेलने में कामयाब नहीं हो पाई है. दोनों टीमों के बीच चार मैचों की बार्डर-गावस्कर सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.




ad

ad

ad

loading...