news-details

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के युवाओं ने सारंगढ़ के भारत माता चौक में मनाया स्वामी विवेकानंद जयंती...

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सारंगढ़ इकाई ने भारत माता चौक में स्वामी विवेकानंद जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाये।भारत सरकार ने सन 1985 से 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस मनाने की घोषणा की है. भारत सरकार ने सन 1985 से हर साल 12 जनवरी यानी स्वामी विवेकानंद की जयंती को देशभर में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की. स्वामी विवेकानंद देश के महानतम समाज सुधारक, विचारक और दार्शनिक थे. उनके आदर्शों और विचारों से देशभर के युवा प्रोत्साहित हो सकते हैं. स्वामी विवेकानंद के विचारों को जीवन में अपनाकर व्यक्ति सफल हो सकता है.

सारंगढ़ में स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर तेजपुरुष विवेकानंद जी की छवि को आत्मसात कर आज के हर युवाओं को सकारात्मक ऊर्जा व समाज से राष्ट्र में महत्व का उल्लेख किया गया और अंत मे जयकारे के साथ कार्यक्रम को विराम दिए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्ता -देवेंद्र रात्रे,जयप्रकाश बानी ,जितेंद्र जोल्हे,श्रीराम साहू इनका सम्मानीय उपस्थिति रहा वर्तमान कार्यकर्ताओं में हर्षिता, मनीषा,पूजा देवांगन,मोनिका चौर्गे,नगर छात्रा प्रमुख टिया चौहान के साथ अंकित केशरवानी, अनिमेष केशरवानी,मेहर साय, ईशान शर्मा,आदर्श,नानू,बंटी,जयदीप,अर्जुन, नगर सह मंत्री खिलेश साहू व अक्षत स्वर्णकार उपस्थित हो कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करने में अपनी अपनी भूमिका निभाए।






ad

ad

loading...