news-details

बसना : 8 माह से बंद पड़ा है गांव का ट्यूबवेल, अरेकेल में जल संकट गहराया

ग्राम अरेकेल में भयावह जल संकट के कारण ग्रामीणों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है गांव का ट्यूबवेल पिछले 8 माह से बंद पड़ा है तालाब भी सूखा पड़ा है. जिससे ग्रामीणों को निस्तारी तक के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है. गांव में जल संकट को देखते हुए करीब 4-6 वर्ष पूर्व ग्राम पंचायत अरेकेल द्वारा बोर खनन करवाया गया था गर्मियों में जब गांव का तलाब सूख जाता था तो तालाब को भी इस बोर के माध्यम से भरा जाता था लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पा रहा है. 

बोर खनन खराब होने के कारण तलाब सूखा पड़ा है. पानी के लिए ग्रामीणों को दूर तक भटकना पड़ रहा है गर्मी के दिनों में पानी नहीं मिलने से समस्या से ग्रामीणों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने शीघ्र बोर को चालू करवाने या कोई अन्य व्यवस्था करने की मांग की है. जिससे लोगों को पानी के लिए भटकना न पड़े. 

गांव के सरपंच थानसिंह सिदार का कहना है कि बोर का मोटर जल गया है और बोर की स्थायी कनेक्शन के लिए आवेदन दिया गया है जैसे ही पास होकर आता है तब काम शुरु कर दिया जायेगा, और बोरमोटर लगाकर तालाब को भरवाया जाएगा, जिससे ग्रामीणों को पानी के लिए भटकना न पड़े फिलहाल तो वार्ड क्रमांक16 ,08,12 के ग्रामीणों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ ही रहा है करना ही पड़ रहा है.




अन्य सम्बंधित खबरें