news-details

शौचालय रिनोवेशन और निर्माण कार्य 15 दिनों के भीतर हो पूर्ण..कलेक्टर

शासन की महत्वपूर्ण योजनाएं जैसे गोठान निर्माण, पौनी पसारी योजना के कार्यों को समय पर पूर्ण करें। इसी तरह सभी नगरीय निकाय अपने-अपने क्षेत्रों की टैक्स वसूली पर ध्यान दें। उक्त बातें कलेक्टर भीम सिंह ने गुरुवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित नगरीय निकाय की बैठक में कही। 

कलेक्टर सिंह ने सबसे पहले नगर निगम के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने स्वीकृत कार्यों की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने विवाद के कारण जो कार्य शुरू नहीं हुए हैं ऐसे कार्यों को प्राथमिकता में रख कर जल्द कार्य शुरू कराने के निर्देश निगम कमिश्नर श्री आशुतोष पाण्डेय को दिए। इसी तरह शहरी गोठान और पौनी-पसारी योजना की जानकारी ली और कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी की जानकारी कलेक्टर श्री सिंह ने ली। उन्होंने शौचालय रिनोवेशन और निर्माण कार्य आने वाले 15 दिनों के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। 

इस दौरान कलेक्टर सिंह ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं। इसलिए आने वाले दिनों में शहर की सफाई व्यवस्था बनाये रखने गंभीरता पूर्वक कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने महासफाई अभियान के दौरान स्वच्छता संबंधित दिए गए कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने टैक्स वसूली की समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर  सिंह ने मार्च के अंतिम सप्ताह तक समेकित कर वसूली को बढ़ाने सहित सभी टैक्स वसूली में प्रगति लाने की बात कही। कलेक्टर सिंह ने अमृत मिशन योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की। उन्होंने दोनों ही योजना के कार्यों को तय समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर सिंह ने सभी नगरीय निकाय धरमजयगढ़, लैलूंगा, सारंगढ़, पुसौर, बरमकेला, घरघोड़ा, खरसिया के कार्यों की समीक्षा भी बैठक में की। इस दौरान उन्होंने शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं को प्राथमिकता में रख कर सभी कार्यों को तय समय-सीमा में पूर्ण करने की बात कही। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी नगरीय निकाय के सीएमओ को दुकान किराया सहित टैक्स वसूली मार्च अंतिम सप्ताह तक शत-प्रतिशत करने के निर्देश दिए। बैठक में निगम के डिप्टी कमिश्नर सुतीक्षण यादव, कार्यपालन अभियंता नित्यानंद उपाध्याय, सहायक अभियंता सूरज देवांगन सहित सभी नगरीय निकाय सीएमओ, उपअभियंता व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें