news-details

बसना : नगर अध्यक्ष गजेंद्र साहू ने किया चेस प्रतियोगिता का शुभारंभ, 8 वर्ष के उम्र में खेलेंगे चेस गिगानी

बौद्धिक एवं मनोरंजन का खेल चेस एक ऐसा खेल है जो खेल-खेल में भी काफी कुछ सीखा जाता है। इसी को लेकर बसना में फुलझर चेस एसोसिएशन के तत्वावधान में दो दिवसीय चेस प्रतियोगिता का शुभारंभ आदित्य पब्लिक स्कूल बसना में शनिवार को प्रातः 10 बजे किया गया।

इस आयोजन का लक्ष्य छत्तीसगढ़ की खेल प्रतिभाओं को निखारने का एक अनुठा प्रयास है। छत्तीसगढ़ की चेस प्रतिभाओं को एक अच्छा मंच देकर और एक अच्छी इनाम की राशि तथा राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका इस स्पर्धा के द्वारा प्राप्त होगा।



इस उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष गजेन्द्र साहू के कर कमलों द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती अमरीन गिनानी पार्षद नगर पंचायत बसना, विशिष्ट अतिथि दबंग पत्रकार प्रकाश सिन्हा, पार्षद हाबीद खान, इरफान गिनानी, जगन्नाथ मिश्रा प्राचार्य आदित्य पब्लिक स्कूल बसना, फुलझर चेस एसोसिएशन बसना के अध्यक्ष शरत पुरोहित, उपाध्यक्ष अलिम खान, सचिव क्षीरोद्र कुमार पुरोहित मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि के आसंदी से गजेन्द्र साहू ने बताया कि खिलाड़ी खेल भावना के साथ खेलें और समाज में नाम रोशन करें। चेस ही नहीं बल्कि सभी प्रकार के खेलों से स्वास्थ्य और उत्साह तो बढ़ता है। हारने वाले खिलाड़ी को मन छोटा नही करना चाहिए क्योंकि हार के बाद जीत होती है। श्रीमती अमरीन गिनानी ने फूलझर चेस प्रतियोगिता के आयोजक को बधाई देते हुए भरपूर सहयोग करने की बात कही।

ज्ञात हो कि स्विसलिग से 7 राउण्ड खेला जा रहा है। जिनमे से बख्शी रमाकान्त, निरज, संदीप, मनीष, सपन, सतीश दास, शुभम, ओमप्रकाश सतनामी, सफीक, अखिलेश दूसरे राउण्ड में बढ़त बनाके चल रहे हैं। मुख्य आरविटर केसरंजन प्रधान पदपमुर से संचालित कर रहे हैं।

इस बौद्धिक का खेल चेस प्रतियोगिता में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी उमर गिगानी महज 8 वर्ष के ही हैं जो इस चेस खेल के प्रतियोगी हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें