news-details

बसना : चोरी हुये 54,200/- रूपये व 02 नग मोबाईल बरामद, आरोपी निकला अपचारी बालक

2 मार्च को  प्रार्थी जगजीवन राम पटेल पिता सुरजलाल पटेल ग्राम भंवरचुवां चौकी भंवरपुर थाना बसना जिला महासमुन्द के द्वारा चौकी  भवरपुर में आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 1 मार्च 2021 को को प्रार्थी जगजीवन पटेल गांव के बेनुराम सतनामी के कृषि भूमि 70 डिसमील को 3,60,000/- रूपये खरीदी किये थे। जिसका बकाया राशि देने बसना एक जान पहचान व्यापारी से लाकर 50,000/- रूपये एवं स्वयं के पास रखे 4,200/- रूपये कुल जुमला 54,200/- रूपये को अपने पेंट में रखकर अपने घर के दिवाल के खुंटी में टांग कर रखा था रात्रि खाना खाकर सपरिवार सो गये थे. 

सुबह उठकर देखने पर अपने चार्जिंग में लगे मोबाईल फोन नही होने पर घर वालों से पूछताछ करने नही रखना बताने पर अपने में पेंट में रखे 54,200/- रूपये को चेक किया जो नही होने से प्रार्थी की लिखित रिपोर्ट चैकी भवरपुर थाना बसना महासमुन्द में अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। 

पुलिस अधीक्षक महासमुन्द प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने घटना की गंभीरता को देखते हुये चैकी भवरपुर थाना बसना टीम को आरोपी की पता तलाश करने हेतु निर्देशित किया। पुलिस अधीक्षक महासमुन्द द्वारा टीम का गठन किया गया। टीमों के द्वारा अलग-अलग कार्यो का नेतृत्व किया। सभी टीम को अलग-अलग दिशाओं में सीसीटीवी फुटेज के मदद से उक्त चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया। टीम प्रभारियों को छोटी सी छोटी जानकारी एकत्रित कर चोरी अज्ञात आरोपियों तक पहुचने हेतु हरसंभव प्रसाय करने निर्देशित किया गया था। 

मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम भंवरचुवां के संदेही अपचारी बालक के बारे के बारे में प्रार्थी तथा गांव के पडोरियों से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि ग्राम अपचारी बालक एक ही मोहल्ले के होने अक्सर प्रार्थी के घर के आसपास घुमता फिरता रहता है जिस पर संदेह जाहीर हो रहा था चैकी भवरपुर थाना बसना की टीम द्वारा सुझ बूझ एवं स्थानीय लोगों के मदद से संदेही अपचारी बालक से पूछताछ किया जो दिनांक 01.02.2021 के दरम्यानी रात को प्रार्थी जगजीवन के घर जाकर पेंट में रखे पैसे एवं 02 नग मोबाईल को चोरी करना व अपने पास रखना बताया। अपचारी बालक से चोरी गये मशरूका पैसा को घर के अंदर चावल बोरी में छिपा कर रखा गया मशरूका नगदी 52,200/- रूपये तथा खेत में बने झोपडी के पास से 02 नग मोबाईल हैण्डसेट कुल जुमला कीमति 61,200/- रूपये को जप्त किया गया। 

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनु0अधिकारी(पु) सरायपाली विकास पाटले के निर्देशन में थाना बसना प्रभारी निरीक्षक लेखराम ठाकुर, चैकी प्रभारी भवरपुर उनि उमाकान्त तिवारी प्रआर. जनकराम उरांव, आर. हरिशचन्द्र साहू, गोविन्द प्रधान के द्वारा की गई है।




अन्य सम्बंधित खबरें