news-details

बसना : जन सेवा के लिए समर्पित है ग्राम केलवारडबरी के कोटवार आनंद राम चौहान, अपने निजी खर्चे से निजी वाहन से कोविड 19 वैक्सीनेशन के लिए ले जा रहे हैं जमदरहा

नन्दलाल मिश्रा.  विकास खण्ड बसना के दूरस्थ वनांचल ग्राम केलवारडबरी के कोटवार आनंद राम चौहान का अपने कार्य के प्रति निष्ठा और लगन काफी सराहनीय है। वे शासन के हर कार्य को जिम्मेदारी से निर्वहन करते हैं। जिस तरह से शासन की योजना स्वछ भारत अभियान में अपनी महति भूमिका अदा की थी। ठीक उसी प्रकार कोरोना वेक्सीनेशन में भी अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए अपना महत्वपूर्ण कार्य और उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं। उनकी कर्म निष्ठा सराहनीय है।कोटवार आनंदराम अपने ग्राम केलवारडबरी के वृद्ध लोगों को अपने निजी वाहन से स्वास्थ्य केन्द्र जमदरहा को कोविड- 19 वैक्सीनेशन के लिए स्वयं लाने ले जाने का कार्य अपने निजी खर्चे से कर रहे हैं। कोटवार आनंदराम के इस जन सेवा कार्य की अँचल में काफी सराहना की जा रही है।

गौरतलब हो कि ग्राम केलवारडबरी के कोटवार आनंद राम चौहान के द्वारा शासन के द्वारा चलायी जा रही स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ग्राम केलवारडबरी के साथ ही साथ अंचल के अनेक गांव में सघन दौरा कर, स्वच्छता अभियान के लिए ग्रामीण जनों को स्वच्छता अभियान के लिए प्रेरित किया गया है। साथ ही साथ गांव गली हैंड पंप आदि स्थानों पर स्वयं साफ सफाई करते देखा गया है। जिससे अनेक संगठनों के द्वारा कोटवार आनंद राम को सम्मानित किया गया है।महासमुंद जिला प्रशासन के द्वारा भी कोटवार श्री चौहान को सम्मानित किया गया है। 

समाज सेवा के लिए समर्पित आनंद राम चौहान हमेशा ही ग्रामीण अंचल के लोगों को जागरूक करते देखा जा सकता है। इतना ही नहीं कोटवार आनंद राम चौहान के द्वारा गत वर्ष कोरोना काल में अपने स्वयं के खर्चे से मास्क, सैनिटाइजर, लाईफबाय,एवं डिटाल साबुन को अपने निजी खर्चे से खरीदी कर, ग्रामीण जनों में वितरित कर, जनसेवा का उदाहरण प्रस्तुत किया है। श्री चौहान द्वारा अपने अंचल के अनेक ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने एवं मास्क, सैनिटाइजर वितरण कर कोरोना के बचाव के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया गया था। जिससे पूरे बसना विकासखंड में कोटवार आनंद राम चौहान की काफी सराहना की जाती है। 

वर्तमान में आनंद राम चौहान के द्वारा ग्राम केलवारडबरी के लोगों को कोविड-19 वैक्सीन वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीण जनों को ग्राम जमदरहा के स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए अपने निजी वाहन से स्वयं के खर्चे से लोगों को लाना ले जाने का कार्य कर रहे हैं। जिसकी केलवारडबरी ही नहीं, बल्कि जमदरहा,भंरपुर, बडेसाजापाली सहित अंचल में काफी ज्यादा अनंतराम के जनसेवा की सराहना की जा रही है। वास्तव में यह कार्य काफी सराहनीय है। गौरतलब हो कि कोटवार आनंद राम चौहान निस्वार्थ रूप से जन सेवा में लगे रहते हैं। उनका कार्य हमेशा सराहनीय रहता है। इनके कार्यों की सराहना प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा भी किया जा रहा है।



ad

loading...