news-details

आरक्षक अंकिता को मिलेगा वीरनी पुरस्कार, 200 बालिकाओं का संवारा है भविष्य

200 बालिकाओं के भविष्य को संवारने वाली महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता को आंबेडकर जयंती 14 अप्रैल के दिन वीरनी पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।
इस वीरनी पुरस्कार की स्थापना मुख्यमंत्री भुपेश बघेल और रायपुर महापौर एजाज़ ढेबर ने की थी। इसका उद्देश्य उन महिलाओं का सम्मान करना है जिन्होंने समाज के हित में रचनात्मक कार्य किये हैं। यह पुरस्कार अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं को दिया जाता है। कवर्धा ज़िले की महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता का चयन भी इस पुरस्कार के लिए किया गया है। विगत 6 वर्ष से अंकिता अपने शहर और दूसरे जिलों की बेटियों को पुलिस भर्ती, सेंट्रल फोर्स से लेकर अनेक तरह के नि:शुल्क प्रशिक्षण दे रही हैं।

पुलिस विभाग की तरफ से अंकिता ने 9 बार राष्ट्रीय स्तर का प्रतिनिधित्व किया, साथ ही 2011 से एथलेटिक्स को लेकर भी पुलिस विभाग का मान बढ़ाया है। अंकिता के मार्गदर्शन में लगभग 200 छात्राओं का चयन सेंट्रल फोर्स और पुलिस विभाग में हुआ है। अंकिता गुप्ता के अलावा में तीजन बाई, दुती चंद, अमिता श्रीवास, लक्ष्मी करियारे, शुभा मुदगल, बुधरी ताती, केशकुंवर पनिका, रेबेका मम्मन जॉन, सब्बाह हाजी, राणा सफवी, याशिका दत्त,अमीरा शाह, सविता अवस्थी का चयन वीरनी पुरस्कार के लिए किया गया।




अन्य सम्बंधित खबरें