news-details

1 लाख का इनामी नक्सली वट्टी हूंगा पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में मारा गया... 8 MM पिस्तौल , देसी कट्टा , 2 किलो IED बम समेत नक्सल सामग्री जब्त

दंतेवाड़ा जंगल में हुई पुलिस- नक्सल मुठभेड़ में 1 लाख रुपए का इनामी नक्सली वट्टी हूंगा के मारे जाने की ख़बर है। बताया गया है वह कटेकल्याण एरिया कमेटी बड़े पद पर था।  दंतेवाड़ा पुलिस को सूचना मिली थी कि कटेकल्याण के जंगलों में नक्सली मूवमेंट है । सूचना के बाद डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप के जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया। DRG को जंगल के भीतर जानकारी मिली कि कटेकल्याण एरिया कमेटी के माओवादी गादम और जंगमपाल इलाके में हैं। DRG के जवान उस ओर बढ़े , जैसे ही ये लोग गादम के भीतरी हिस्से में पहुंचे।

जंगल में छिपे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने तुरंत पोजिशन लेकर हमला कर दिया।दंतेवाड़ा एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ में वट्टी हूंगा के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा अभी फायरिंग जारी है। घटनास्थल से बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य , रोजमर्रा की जरूरत का सामान , एक 8 MM पिस्तौल , देसी कट्टा , 2 किलो IED बम जब्त किये गए। एसपी ने बताया नक्सली पीछे भागते हुए फायर कर रहे हैं। हमारे जवानों को कोई क्षति नहीं पहुंची है आपरेशन जब खत्म होगा तो पूरी जानकारी सामने आएगी।




अन्य सम्बंधित खबरें