news-details

बायो बबल में कोरोना वायरस ने मारी सेंध, KKR-RCB का मैच टला, दो खिलाड़ी हुए पॉजिटिव

इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) पर अब कोरोना का संकट मंडराने लगा है.  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर कोविड19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद  KKR और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच सोमवार शाम होना वाला मैच टल दिया गया है.  अहमदाबाद में यह मैच होने वाला था. आईपीएल 2021 की शुरुआत से यह ऐसा पहला मामला है जब कोरोना से बायो बबल में रह रहे खिलाड़ी  भी पॉजिटिव हो गए हैं. माना जा रहा है कि आधिकारिक ग्रीन चैनल के जरिए अपने कंधे का स्‍कैन कराने के लिए वरुण चक्रवर्ती आईपीएल के बायो बबल से बाहर निकले थे और शायद इसी दौरान वो इस वायरस की चपेट में आ गए.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा है, '''' वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर बीते चार दिन में तीसरे दौर की टेस्टिंग के बाद कोविड19 पॉजिटिव पाए गए हैं. टीम के अन्‍य सभी सदस्‍यों का कोरोना टेस्‍ट निगेटिव आया है. लेग स्पिनर चक्रवर्ती और पेसर वारियर ने आइसोलेट कर दिया है. अभी तक वारियर ने प्‍लेइंग इलेवन का कोई मैच नहीं खेला है.''

आईपीएफ अथॉरिटी का कहना है कि मेडिकल टीम दोनों खिलाड़यों के संपर्क में है और उनके स्‍वास्‍थ्‍य की मॉनिटरिंग की जा रही है; इस बीच, कोलकाता नाइटराइडर्स के सदस्‍यों का अब रोज टेस्‍ट किया जाएगा, जिससे कि किसी भी संभावित केस को ट्रेस और ट्रीट किया जा सके. मेडिकल टीम दोनों ही पॉजिटिव खिलाडि़यों की कॉन्‍ट्रैक्‍ट ट्रेसिंग भी कर रही है.

KKR ने 29 अप्रैल को खेला आखिरी मुकाबला 
KKR ने इससे पहले 29 अप्रैल को अपना आखिरी मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था. इस सीजन में प्रदर्शन की बात करें तो KKR ने 7 मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं, जबकि पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. प्वॉइंट टेबल में टीम 7वें नंबर पर है. देश में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले ही आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों के लिए बायो-बबल को और सख्त किया था. खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का हर दूसरे दिन कोरोना टेस्ट हो रहा था.
 
IPL की कोविड मैनेजमेंट SOP 
आईपीएल की कोविड19 मैनेजमेंट एसओपी के मुताबिक, किसी  संक्रमित व्‍यक्ति के क्‍लोज कॉन्‍टेक्‍ट को छह दिन तक आइसोलेट रहना होगा. और तीन निगेटिव टेस्‍ट पहले, तीसरे और छठवें दिन के बाद उसकी वापसी होगी. माना जा रहा है कि केकेआर के गेंदबाज पेट कमिंस की भी तबीयत ठीक नहीं है और कमिंस ने अपने को आइसोलेट कर लिया है. टीम के कुछ और खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को भी आइसोलेट कर दिया गया है.



ad

loading...