news-details

होम आइसोलेशन वाले मरीज लापरवाही बरत घूम रहे बाहर...ग्रामीणों ने लगाया आरोप

सारंगढ़ क्षेत्र में कोरोना पाॕजिटिव मरीजो का मिलना बदस्तूर जारी है। सारंगढ़ विकास खंण्ड के ग्राम पंचायत दहिदा भी इससे अछूता नही है। जहां कोरोना मरीज की संख्या लगातार बढोत्तरी हो रही है। हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीजों को होम आईसोलेट किया गया है। कोरोना के चयन तोड़ने हेतु कलेक्टर ने पूरे जिले को कंटेन्मेंट ज़ोन लगा दिया है जहां लोगों को घर से बेवजह बाहर घूमने की मनाही है। परंतु ग्राम दहिदा में आम आदमी तो दूर अपितु कोरोना संक्रमित परिवार वाले भी घर से बाहर निकल कर घुम रहे हैं ऐसी जानकारी प्राप्त हुवी है। लोगों की माने तो अभी तक गांव में किसी प्रकरण की कड़ाई नहीं की गयी है ना ही संक्रमित घर को सील किया जा रहा है..! और तो और कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर के सामने सूचना चस्पा किया गया था जिसे फाड़ कर फेक दिया जा रहा है..! हल्के लक्षण वाले जिन कोरोना मरीजों को होम आईसोलेट किया जा रहा है,उनमें से कुछ ऐसे लोग हैं, जो होम आईसोलेशन के नियमों का पालन नहीं कर रहे है। घर में रहने के बावजूद बाहर घूम रहे है। जिनसे कोरोना और अधिक घातक होकर गांव में फैलने की संभावना है।

*क्या कहते हैं उपस्वास्थ्य केंद्र कर्मचारी-* जब इस मामले की जानकारी उपस्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत मेडम से ली गयी तो उनका कहना है मैं सरपँच और सचिव को कोविड नियमो के पालन कराने हेतु बार बार निर्देशित कर रही हूँ, निगरानी करना पँचायत स्तर का काम है।

*क्या कहते है सरपँच प्रतिनिधि-*
जब इस मामले में सरपँच से फोन के माध्यम से उनके मोबाइल में बात की गई तो सरपँच प्रतिनिधि का कहना था कि गाव में मुनादी कराई गई है । लेकिन कुछ लोग बात नही मानते हैं। बार बार पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है, लेकिन लोग गम्भीर नही हैं।

अब सोचने की बात यह है कि अगर यही स्तिथि रही तो जो वर्तमान में स्वस्थ है उनका क्या होगा?क्या ऐसे लोगों पे गम्भीर कार्यवाही न करना कहीं भारी न पड़ जाये..!




अन्य सम्बंधित खबरें