news-details

युवा पत्रकारों ने लगाया कोविड का टीका कहा सभी बढ़ चढ़ कर इस अवसर का हिसा बने

बसना/18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है इसी कड़ी में आज 11 मई 2021 को ब्लाक बसना के युवा पत्रकार कामेश बंजारा, देशराज दास,शुकदेव वैष्णव ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।इस अवसर उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण ने वैश्विक स्तर पर सबको झकझोर कर रख दिया. हमारे देश में भी कोरोना संक्रमण की वजह से बहुत ही क्षति हुई लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में सही समय पर उठाए गए सार्थक कदम व उपाय से भारत में कोरोना के संक्रमण को काफी हद तक रोकने में हम कामयाब हुए हैं. इस प्रयास में हमारे फ्रंट वारियर्स का भी बहुमूल्य योगदान रहा।

देशराज दास,शुकदेव वैष्णव,कामेश बंजारा सँयुक्त रूप से बताया कि हमें अपने सरकार और वैज्ञानिकों पर भरोसा रखना चाहिए. क्योंकि ट्रायल और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ही वैक्सिनेशन ड्राइव की शुरुआत हुई है. ये डरने का नहीं बल्कि अपने डर और कोरोना से लड़ने का समय है. ये वैक्सीनेशन ड्राइव हमारे लिए अवसर है, जिसका फायदा हमें उठाना चाहिए. हमारे देश के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की कड़ी मेहनत और परिश्रम से हमने भारत में ही कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन का निर्माण किया है जिसके लिए हमें गर्व है।आज हमारा भारत आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर है और कोरोना काल में भी भारत ने अन्य देशों के मुकाबले जिस सामर्थ्य के साथ मुकाबला किया है उसे देखकर हर कोई हैरान है यह सभी केंद्र की मोदी सरकार की सही निति और सटीक समय पर त्वरित व सही फैसलों की वजह से ही हुआ है भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है. हमारे वैज्ञानिकों ने दिन-रात कड़ी मेहनत करके हमारे व हमारे परिवार की सुरक्षा के साथ ही देश की आन्तरिक सुरक्षा के लिए कोरोना वैक्सीन का निर्माण किया है और सभी तरह के आवश्यक जांच व प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही इस टीकाकरण के महाअभियान की शुरुआत हुई है।
हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूर्ण रूप से भरोसा रखते हुए कोरोना वैक्सीन लगवाना चाहिए और किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार व भ्रांतियों में नहीं आना चाहिए. खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इन भ्रांतियों से दूर रहने की अपील करते हुए कोरोना वैक्सीन लगवाई है. इसलिए हम सभी का भी यह दायित्व बनता है कि कोरोना वैक्सीन से जुडी किसी भी प्रकार की झूठी अफवाहों से दूर रहें और दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें.

युवा पत्रकारों ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से की अपील, कि वे भी अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटरों में जाकर कोरोना टीकाकरण जरुर करवाएं और घर पर रहें सुरक्षित रहें।




अन्य सम्बंधित खबरें