news-details

लॉकडाऊन में डम्प कर रखे थे 298 बोरी पान मसाले, संयुक्त टीम ने किया जप्त

लॉकडाऊन के दौरान कांकेर में गुटखे का अवैध व्यापार धड़ल्ले से चल रहा था, जिसे रोक लगाने के लिए प्रशासनिक टीम जुटी हुई थी और सरंगपाल के गोदाम में छापामार कार्यवाही के दौरान संयुक्त टीम को सफलता हाथ लगी। संयुक्त टीम ने गोदाम से 14 लाख 90 हजार का गुटखा जप्त किया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी विमल कुमार सिंह ने बताया कि 22 मई को एसडीएम उमा शंकर बंदे के नेतृत्व में कलेक्टर द्वारा गठित विशेष टीम सेन चौक में स्थित मिलन मार्केट में जांच के लिए पहुंची, इस दौरान बाहर में खड़े ग्राहक मौके पर ही फरार हो गए एवं मिलन मार्केट के मालिक द्वारा अंदर से दरवाजा बंद कर छिप गए। संयुक्त टीम घर के बाद करीब एक घंटे तक खड़े होकर लगातार दरवाजा खट खटाती रही पर अंदर से कोई आवाज नही आया, जिसके बाद एसडीएम सहित संयुक्त टीम सरंगपाल में स्थित गोदाम कि ओर रवाना हुए, जहां पर लोगों द्वारा रामनंदन देवांगन मिलन मार्केट के गोदाम का जगह बताया गया। संयुक्त टीम द्वारा दरवाजा खोलकर तलाशी लेने पर गोदाम के अंदर 298 बोरी आशिकी पान मसाला, 423 बोरी वीसी तंबाखू कीमती 14 लाख 90 हजार रूपए का बिना लाइसेंस के भंडारण किया जाना पाया गया और मौके पर बिल मांगने पर बिल प्रस्तुत नही किया, जिससे आशिकी पान का संदेह के आधार पर नमूना जांच के लिए भेजा गया एवं 298 बोरी पान मसाला और 423 बोरी तंबाखू को जांच रिपोर्ट आने तक के लिए जप्त करते हुए सीज किया गया।

कार्यवाही के दौरान नगर पालिका के राजस्व प्रभारी महेन्द्र श्याम कार्तिक, नायब तहसीलदार नीरज कुमार, राजस्व निरीक्षक निश्चय भट्ट, नमूना सहायक नंद किशोर हिरवानी एवं पुलिस विभाग की सयुंक्त टीम उपस्थित थी।




अन्य सम्बंधित खबरें