news-details

अवैध जुआ सट्टा और शराब की शिकायत आई तो होगी कड़ी कार्यवाही

आप समझते हो तंबू लगाकर जुआ चलेगा और डीजी डी एम अवस्थी को पता नहीं चलेगा.. यह सोचते हो तो बच्चे हो आप लोग.. सच में बच्चे हो” इस तेवर के साथ जब डीजी डीएम अवस्थी ने राज्य के कप्तानों से बात शुरु की तो सब सन्नाटे में आ गए। जुआ सट्टा और महिला अपराधों के बढ़ते ग्राफ़ से भन्नाए डीजी अवस्थी ने दो टूक सवाल किया। “एसपी लोग अनदेखा क्यों कर रहे हैं टीआईयों की बदमाशियों को”। 

 डीजी डीएम अवस्थी ने एक महिने के भीतर क्राईम रिकॉर्ड के आँकड़ों को नीचे लाने के प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। डीजी अवस्थी को इस तरह भड़कते शायद ही कभी कप्तानों ने देखा हो। राज्य के कई इलाक़ों से जुए सट्टे को लेकर खबरें आती रही हैं इनमें कोयलांचल और सरहदी इलाक़ों का ज़िक्र हमेशा आता रहा है। वहीं कई मसले ऐसे भी आए जबकि पीएचक्यू से मिले दिशा निर्देश या कि इनपुट पर कार्यवाही के लिए जिन थानेदारों को बाजरिया एसपी निर्देशित किया गया उन्होंने सक्षम कार्यवाही या तो की नहीं या फिर कार्यवाही हो इस दिशा को ही प्रभावित कर दिया।

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज समीक्षा बैठक में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जुआ ,सट्टा ,अवैध शराब के कारोबार के विरुद्ध ऑपरेशन क्लीन चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी प्रकार के अवैध कारोबार पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा पाये जाने पर संबंधित जिले के एसपी जिम्मेदार होंगे साथ ही समन्धित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। डीजीपी अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों से कहा कि ‘थोड़े कहे को ज्यादा समझिए’।




अन्य सम्बंधित खबरें