news-details

किसानों सहित आमजन की मुश्किलें बढ़ी - 5 सूत्रीय मांगों को लेकर छ.ग. सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ आज से रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

प्रदेश संगठन के आव्हान पर 5 सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ सहकारी समिति महासंघ के कर्मचारी आज 24 जुलाई से "काम बंद कलम बन्द ताला बंद" की घोषणा कर अपने घर पर ही अवकाश पर रहेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ सहकारी समिति महासंघ के द्वारा लंबित मांगों की पूर्ति के लिए छत्तीसगढ़ सरकार के नाम शासन को ज्ञापन सौंपा गया था,24 जुलाई से अनिश्चितकालीन मांग पूर्ति तक बूढ़ा तालाब/ ईदगाह भाठा रायपुर में सामूहिक हड़ताल एंव धरना प्रदर्शन पर बैठने के लिए छ. ग.शासन से अनुमति मांगा गया था लेकिन कोरोना महामारी का हवाला देते हुए शासन ने धरना प्रदर्शन की लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया गया जिस पर संगठन मंत्री मुकेश साहू,जिलाअध्यक्ष पंकज साव, जयप्रकाश साहू,विजय कोसरे,ईश्वर पटेल ललित दास सभी संगठन प्रमुख के मार्गदर्शन एंव निर्देश पर जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ महासमुन्द ने सामूहिक रूप से काम बंद कलम बन्द एंव तालाबंदी कर घर बैठ कर धरना प्रदर्शन का एलान किया है।

जिससे अभी वर्तमान समय में कृषि कार्य जोरों पर है जिसके कारण किसान वर्ग को खाद बीज दवाई जैसे आवश्यक समाग्री के लिए निजी बीज भंडार और व्यापारिक प्रतिष्ठान पर निर्भर रहना पड़ेगा और अधिक मूल्य में खाद बीज दवाई खरीदने के लिए मजबूर होंगे,शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रो में राशन दुकान न खुलने से से राशन के लिए लोगो को भटकना पड़ेगा,वही सहकारी समिति की दफ्तर बन्द होने से कृषि ऋण के लिए किसानों को भटकना पड़ेगा।

जिसका असर किसान समुदाय के साथ साथ आम जन जीवन पर प्रभाव देखने को मिलेगा।




अन्य सम्बंधित खबरें