news-details

भारी बारिश, बिजली गिरने की भी चेतावनी...इन 13 जिलों में अलर्ट

1 अगस्त तक चलेगा बारिश का दौर

एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा मध्य उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भाग में 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. जिसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. प्रदेश में अगले 1 अगस्त तक बारिश का दौर लगातार जारी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 घंटे तक प्रदेश के जिन जिलों में बारिश होगी, उनमें बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, कोरबा, पेंड्रा रोड, बिलासपुर, मुंगेली, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, बेमेतरा भारी बारिश होने वाली है. इसके साथ ही इन जिलों से लगे एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग की माने, तो एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास स्थित है. इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा मध्य ट्रोपास्फेरिक लेवल तक स्थित है. अगले 24 घंटे में इसके और अधिक प्रबल होने की संभावना है. मानसून द्रोणिका गंगानगर, हिसार, मेरठ, हरदोई, वाराणसी, डाल्टनगंज, दीघा और उसके बाद पूर्व की ओर निम्न दाब के केंद्र तक स्थित है.

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090




क्लासिफाइड