news-details

महासमुंद: ‘‘गुड मॉर्निंग महासमुन्द’’ शहर वासियों ने अपनी इम्यूनिटी सिस्टम को मज़बूत करने विभिन्न खेल गतिविधियां की

महासमुंद: लोगों की बेहतर सेहत और जागरूक करने के साथ ही उनकी इम्यूनिटी सिस्टम को और मजबूत करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आज शनिवार को ‘गुड मॉर्निंग महासमुन्द’ बैनर से सबेरे 06ः00 बजे से 08ः00 बजे तक दो घंटे का कार्यक्रम महासमुंद के मिनी स्टेडियम में रखा। ‘गुड मॉर्निंग महामसुन्द’ का यह दो घंटे का कार्यक्रम लोगों में इम्यूनिटी बढ़ाने और मानसिक तनाव को दूर करने के लिए किया गया। यह कार्यक्रम 04 सितम्बर से प्रत्येक शनिवार को किया जा रहा है।

आज हुए इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों सहित 21 वी राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी संभाग से शामिल स्कूली खिलाड़ियों बच्चें, युवाओं और महिलाओं ने भी विभिन्न खेल गतिविधियों में हिस्सा लिया। उपस्थित लोगों ने म्यूजिक पर जुंबा, योगा किया। इसके साथ ही विभिन्न खेल हॉकी, हैण्डबॉल, सॉफ्टबॉल, कराटे, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल व क्रिकेट के साथ विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियां हुई। खिलाडियों के लिए सेल्फी जोन भी बनाए गए थे।

इस दौरान कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव एवं रोग-प्रतिरोधक क्षमता बेहतर (इम्यूनिटी सिस्टम) को मजबूत करने के लिए आयुष विभाग द्वारा खिलाड़ियों को आयुष काढ़ा का वितरण किया गया।

यह आयोजन खेल विभाग व जिला खेल संघ और जिला प्रशासन के सहयोग से हो रहा है। आज के गुड मॉर्निंग महासमुन्द 6ः00 से 8ः00 बजे (दो घंटे) तक कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव एवं इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करने बच्चों सहित बड़ी संख्या में युवा और बुजुर्ग भी आए। कलेक्टर डोमन सिंह सहित मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आकाश छिकारा, सहित संयुक्त कलेक्टर, एसडीएम सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने विभिन्न खेल गतिविधियों में हिस्सा लिया और योगा भी किया। कलेक्टर ने मिनी स्टेडियम में खिलाड़ियों एवं बच्चों के साथ योगा, क्रिकेट, बॉस्केटबॉल, बॉलीबाल खिलाड़ियों की भॉति खेलकर उनका उत्साहवर्धन किया। खिलाड़ियों ने कलेक्टर और ज़िला पंचायत सीईओ के साथ सेल्फी भी ली।




अन्य सम्बंधित खबरें