news-details

जेनेरिक मेडिकल स्टोर का सीएम बघेल ने किया वर्चुअल के माध्यम से उद्घाटन

छत्तीसगढ़ में अब दवाएं आधी कीमतों पर: जेनेरिक मेडिकल स्टोर का सीएम बघेल ने किया वर्चुअल के माध्यम से उद्घाटन, 50 % छूट पर मिलेगी दवा

हम सब्बो स्वस्थ-जम्मो सुग्घर (सभी स्वस्थ-सभी सुंदर) की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में श्री धन्वंतरी मेडिसिन योजना का आज हुआ उद्धाटन

नपा अध्यक्ष एवं कलेक्टर ने रिबन काट कर किया श्री धन्वंतरी दवा योजना की शुरुआत

गरियाबंद: ज़िले में श्री धन्वंतरी दवा योजना शुरू की जा रही है . इस योजना के तहत 169 शहरों में 188 ऐसे मेडिकल स्टोर्स खोले जाएंगे , जिनमें मरीजों को अधिकतम खुदरा बिक्री मूल्य ( एमआरपी ) में 50 प्रतिशत से अधिक छूट दी जाएगी . मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज वर्चूअल के माध्यम से इस, योजना की शुरुआत की पूरे प्रदेस में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स का उदघटान वर्चूअल के माध्यम से एक साथ किया गया . शेष दुकानें भी इस माह के अंत तक प्रारम्भ हो जाएंगी . आगामी चरण में इन दुकानों से घर पहुंच दवा डिलीवरी की भी व्यवस्था की जायेगी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों और वंचित वर्गों तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं . इसी दिशा में एक और पहल करते हुए श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स शुरू करने जा रहे हैं . अब सस्ती दवाएं सभी की पहुंच में होंगी . इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा . इससे दवाइयों पर होने वाले खर्च का बोझ कम हो सकेगा .

कलेक्टर निलेशक्षीर सागर ने कहा- जेनरीक दवाइयों की क्वालिटी बहुत अछी होती है और साथ इसकी किमत भी बहुत कम रहती है छत्तिशगढ शाशन की ये बहुत ही बेहतरीन योजना है इस जेनरिक़ मेडिकल स्टोर्स से आम जनता को काफ़ी लाभ मिलेगा लोगों को यहाँ 50% से कम दाम पर दवाइयाँ प्राप्त होगी. पालिका अध्यक्ष ने कहा - श्री धन्वंतरी मेडिसिन योजना के तहत लोगों को 50 प्रतिशत की छूट (50% Off On Medicine) पर दवा उपलब्ध होगी. ये आमजनता के काफ़ी राहत पहुचेने में कारगर साबित होगी.

इस योजना के माध्यम से हम सब्बो स्वस्थ जम्मो सुग्घर की परिकल्पना को साकार करने में सफल होंगे सभी सामान अधिकतम खुदरा मूल्य ( एमआरपी ) में 50 प्रतिशत से भी अधिक की छूट के साथ उपलब्ध होंगे . नागरीय निकायों द्वारा छूट की दर प्राप्त करने हेतु प्रतिस्पर्धात्मक निविदा का आमंत्रण किया गया था . जिसमें सभी निकायों में 50 % से ज्यादा छूट की दर प्राप्त हुई . इसका प्रमुख कारण इस के लिए शासन द्वारा तैयार बिजनेस मॉडल रहा . श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर संचालकों को 2 रुपए प्रति वर्गफुट की आकर्षक दर से नगर पालिक निगम द्वारा किराये पर दुकानें उपलब्ध कराई जा रही हैं .

इस अवसर पर विशेष रूप से गरियाबंद ज़िला पंचायत सीओ संदीप अग्रवाल एस॰डी॰एम॰ विश्वदीप एवं सभी सभापति और पार्षद उपस्थित रहे




अन्य सम्बंधित खबरें