news-details

बसना : किड्स एजुकेशन स्कूल बंसुला में बाल दिवस पर फैंसी ड्रेस कंपटीशन का आयोजन

बसना : बंसुला स्थित किड्स एजुकेशन स्कूल के प्रांगण में सोमवार को इंटर हाउस कल्चरल प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से वर्ग नर्सरी एल केजी से क्लास थ्री के छात्र-छात्राओं के बीच इंटर हाउस फैंसी ड्रेस कंपटीशन का आयोजन किया गया। वर्ग चतुर्थ से वर्ग 05 के छात्र-छात्राओं के बीच इंटर हाउस सुर संगीत कंपटीशन का आयोजन किया गया। वहीं, वर्ग 06 से लेकर वर्ग 08 के छात्र-छात्राओं के बीच इंटर हाउस नाटक एवं मिमिक्री कंपटीशन का आयोजन किया गया। इंटर हाउस कंपटीशन का विधिवत शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य भगवती जगत एवं उप प्राचार्य नंदनी प्रधान ने अपने स्वागत संबोधन से किया।

प्राचार्य भगवती जगत ने अपने संबोधन में कहा कि आज के पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं इस उद्देश्य से हमारे संस्था में इस इंटर हाउस कंपटीशन का मुख्य उद्देश बच्चे के अंदर छिपी हुई प्रतिभा को निखारना है। जिससे बच्चे आने वाले भविष्य में इस तरह के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने में सक्षम और सफल हों। विद्यालय का प्रयास है कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेलकूद के आयोजनों के जरिए बच्चों का सर्वांगीण विकास करना भी है। 

वर्तमान समय में देखा जाए तो राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मंच पर बच्चे एनिमेशन एवं प्रतिस्पर्धा के दौर से गुजर रहे हैं। उसे देखते हुए हमारा प्रयास है कि विद्यालय के स्टूडेंट्स अपनी छिपी हुई प्रतिभा को तराश कर उन्हें सही मार्गदर्शन प्रदान करें। उप प्राचार्य नंदनी प्रधान ने कार्यक्रम के समाप्ति के बाद धन्यवाद ज्ञापन देकर सभी छात्र-छात्राओं के माता-पिता एवं अभिभाकों का धन्यवाद दिया। इंटर हाउस कंपटीशन के सभी विजेता, उपविजेता एवं बढ़-चढ़कर हिस्सा लेनेवाले सभी छात्र -छात्राओं को आगामी दिनों में एक सम्मान समारोह का आयोजन कर प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

आज के इस कार्यक्रम के सफल संचालन में मुख्य रूप से खेल शिक्षक उषा बीसी, कार्यक्रम प्रभारी गीतांजलि तिवारी, बसमोती जगत, हसीना बेगम, भारती चौहान, राखी सामले के अलावा अन्य स्कूल स्टाफ राजू चौहान, राज पटेल, सोनू ने अपनी भूमिका निभाई।




अन्य सम्बंधित खबरें