news-details

बसना : छात्रों को स्वंय सेवक के रूप में जुड़ने के लिए किया प्रेरित

शासकीय नवीन महाविद्यालय पिरदा में नेहरू युवा केंद्र संगठन महासमुंद (छ.ग.) और आंतरिक गुणवत्ता मूल्यांकन समिति के संयुक्त तत्वावधान में जिला युवा अधिकारी अदनान पॉल के निर्देशानुसार शासकीय नवीन महाविद्यालय पिरदा के विद्यार्थियों आई वी ई पी गहन स्वयंसेवक नामांकन कार्यक्रम के अंतर्गत स्वयंसेवक के रूप में जुड़ने के लिए जागरूक किया गया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए हिंदी के सहायक प्राध्यापक अंकित भोई ने बताया कि सभी व्यक्तियों का यह कर्तव्य बनता है कि समाज से प्राप्त दान का प्रतिदान करें। आंतरिक गुणवत्ता मूल्यांकन समिति प्रमुख नवीन कुमार साहू ने सभी विद्यार्थियों को उनके सामाजिक कर्त्तव्यों से अवगत कराया। मुख्य वक्ता के रूप में प्राणी शास्त्र की सहायक प्राध्यापक सपना प्रधान ने विद्यार्थियों को अपनी छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रेरित किया अंत में आभार व्यक्त राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक केदारनाथ दीवान ने नेहरू युवा केंद्र संगठन के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हुए उनके द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रम जैसे स्वच्छ भारत 2.0, फ्रीडम रन 3.0 एवं आगामी दिनों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई.


गौरतलब है कि नेहरू युवा केंद्र संगठन एक राष्ट्रीय संस्था है जो ग्रामीण स्तर पर कार्य करने वाली सबसे बड़ी स्वयंसेवी संस्था है। जो युवाओं को अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करते हुए समाज सेवा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इस अवसर पर प्राचार्य बृजलाल पटेल, प्रविंद कुमार पटेल, नवीन कुमार साहू, कश्यप प्रधान एवं मकरध्वज राणा सहित महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं भारी जनसंख्या में उपस्थित रहे एवं आयोजक मंडल के द्वारा स्वल्पाहार की व्यवस्था भी की गई थी।




अन्य सम्बंधित खबरें