news-details

नाम बदलकर इन्स्टाग्राम पर दोस्ती कर किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो वायरल करने की दी धमकी, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में अश्लील वीडियो और तस्वीरों से कथित तौर पर महिला को धमकाने के आरोप में पुलिस ने शाहरुख नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उसने पहचान छुपाकर 22 वर्षीय महिला से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और शारीरिक संबंध बनाए. इसके बाद महिला की अश्लील वीडियो और तस्वीरें बना लीं. वहीं जब महिला को पता चला कि युवक हिंदू नहीं, मुस्लिम है तो उसने इस रिश्ते को खत्म करना चाहा. आरोप है कि युवक ने महिला को अश्लील वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी. इसके बाद पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल, मामला करावल नगर इलाके का है. यहां एक महिला ने आरोप लगाए हैं कि युवक ने अपना असली नाम छिपाकर और हिंदू बनकर सोशल मीडिया पर उससे दोस्ती की. पीड़िता की शिकायत के मुताबिक आरोपी, जिसका असली नाम शाहरुख है, वो अक्टूबर 2020 में उससे मिला था. तब उसने खुद को हिंदू बताया था. इसके बाद दोनों के बीच शारीरिक संबंध बन गए. लेकिन जनवरी 2023 में उसे पता लगा कि उसका ब्वॉयफ्रेंड का नाम शाहरुख है और वो मुस्लिम है. इसके बाद पीड़िता ने उससे ब्रेकअप करने की कोशिश की.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि जब मैंने उससे इंस्टाग्राम पर बात की थी तब वह हिंदू लड़का बनकर मुझसे बात कर रहा था. उसकी प्रोफाइल कुछ दिनों तक चलता रही थी, फिर उसने मुझसे संबंध बनाए थे. कुछ दिनों बाद मेरी मम्मी बीमार पड़ गई थी. फिर उसने अपना असली नाम बताकर बोला कि मेरा नाम शाहरुख है और उसके बाद वह मेरे घर भी आया था. फिर मेरी मम्मी ने भी उसको मिलकर समझाया था. इसके बाद वह मुझे धमकी देने लगा कि तेरी वीडियो वायरल कर दूंगा.

'परम शर्मा बनकर की थी दोस्ती'

पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने परम शर्मा के नाम से इंस्टा पर प्रोफाइल बना रखी थी. जब मैं उससे डेढ़ साल नहीं मिली तो उसने मुझे धमकी दी कि वो मुझे और मेरे घरवालों को मार देगा. जब हम दोनों की दोस्ती थी, तब आरोपी ने कुछ पर्सनल फोटो और वीडियो चैट अपने पास रख ली. अब जब वह ब्रेकअप करना चाह रही थी तो आरोपी ने उन्हीं फोटो और वीडियो को दिखाकर साथ रहने की धमकी दी. साथ ही ब्रेकअप करने पर वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा है.

पुलिस ने लव जिहाद एंगल से किया इनकार

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है. हालांकि पुलिस ने मामले में लव जिहाद एंगल से इनकार किया है. एडिशनल डीसीपी, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली संध्या स्वामी ने बताया कि हम इस घटना की जांच कर रहे हैं. इसमें कोई धर्म परिवर्तन या लव जिहाद का एंगल नहीं है.




अन्य सम्बंधित खबरें