news-details

17 करोड़ रुपए की लागत से हो रहा है जगदलपुर रेलवे स्टेशन का उन्नयन

जगदलपुर। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद एक बार फिर से छत्तीसगढ़ विकास की पटरी पर लौट आया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में लगातार कैबिनेट की बैठकें हो रही है जिसमें कई अहम मुद्दों पर बड़ा फैसला लिया जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से बस्तर संभाग में यातायात के क्षेत्र में भी तेजी से विकास किया जा रहा है।



जगदलपुर के रेलवे स्टेशन को सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिए 17 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे स्टेशन का उन्नयन किया जा रहा है। इस योजना के तहत स्टेशनों को आधुनिक बनाने के साथ ही यात्री सुविधाओं का विस्तार करने पर रेलवे का फोकस है. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए डीआरएम सौरभ प्रसाद ने बताया कि बस्तर क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा दिए जाने का असर दिखने लगा है।

उन्होंने कहा, रेल लाइन दौहरीकरण के साथ ही भांसी में ब्रिज का काम पूरी होने के कगार पर है. इस मौके पर बस्तर रेल आंदोलन के सदस्यों ने भी डीआरएम से मुलाकात कर बस्तर में नई ट्रेनें शुरू करने, बंद पड़ी ट्रेनों को शुरू करने और अन्य रेल सुविधा देने की मांग की. डीआरएम ने बस्तर रेल आंदोलन के सदस्यों को आश्वस्त करते हुए बस्तर में रेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रयास करने की बात कही।






अन्य सम्बंधित खबरें