news-details

रेलवे में निकली भर्ती, जानें डिटेल

रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने अपरेंटिस के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्तियां निकाली है. इसके लिए आप रेल कोच फैक्ट्री की आधिकारिक वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अप्लाई करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल है.

रेल कोच फैक्ट्री के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 550 पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी 10वीं पास हैं और रेलवे की नौकरी करना चाहते हैं, तो आवेदन करने से पहले इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. नहीं तो कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

रेल कोच फैक्ट्री में इन पदों पर होगी भर्तियां
फिटर- 200 पद
वेल्डर (जी एंड ई)- 230 पद
मशीनिस्ट- 05 पद
पेंटर (जी)- 20 पद
बढ़ई- 05 पद
इलेक्ट्रीशियन- 75 पद
एसी एवं रेफरी. मैकेनिक- 15 पद

योग्यता -
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा या इसके समकक्ष न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में ITI पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए.


आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए.

ऐसे मिलेगी यहां नौकरी
रेल कोच फैक्ट्री (कपूरथला) में विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा. जिस ट्रेड के लिए अप्रेंटिस के पदों पर बहाली की जा रही है, उसमें मैट्रिक और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

ऑफिसियल नोटिफिकेशन - देखें




अन्य सम्बंधित खबरें