news-details

Bhilai: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग से ब्लास्ट, इंडस्ट्रियल एरिया को कराया गया खाली

दुर्ग। भिलाई में देर शाम इंडस्ट्रियल एरिया के एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं की दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी। वहीं आग ने केमिकल से भरे टैंकर को भी चपेट में ले लिया, जिससे उसमें ब्लास्ट हो गया। वहीं आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को जानकारी दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।


बताया जा रहा है कि हाईटेंशन तार में स्पार्क होने की वजह से फैक्ट्री में आग लगी है। आग लगने के बाद पुलिस और प्रशासन ने पूरे इंडस्ट्रियल एरिया को खाली कराया। फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से कुछ देर के लिए भगदड़ भी मच गई थी। फैक्ट्री में आग लगने की वजह से काफी सामान जल गया है। हालांकि किसी के जनहानि की खबर नहीं है।

वहीं मौके पर पहुंचे सिटी एसपी हरीश पाटिल ने बताया कि ये एक ऑयल पेंट की फैक्ट्री है। यहां पर एक टैंकर आया हुआ था। इसी दौरान आगे-पीछे करने की वजह से किसी तरह से चिंगारी उत्पन्न हुई। इसके बाद पहले तो टैंकर में आग लगी और फिर आग का दायरा बढ़ता गया। देखते ही देखते आग ने पूरी केमिकल फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। यहां के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी।






अन्य सम्बंधित खबरें