news-details

घोषणापत्र पर PM मोदी की टिप्पणियों से घबराई कांग्रेस, शिकायत लेकर पहुंची चुनाव आयोग

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष खडगे ने 5 अप्रैल को पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसके बाद से ही बीजेपी हमलावर है। पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, कांग्रेस के घोषणापत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के आंदोलन के समय मुस्लिम लीग में थी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में पूरी तरह मुस्लिम लीग की छाप है। जिसके बाद कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंच गई है। आज कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी के घोषणापत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुस्लिम लीग वाली टिप्पणी सहित कई मुद्दों की शिकायत की और कार्रवाई की मांग की।


प्रतिनिधि मंडल में शामिल कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि, "प्रधानमंत्री अपने भाषणों में जो कहते हैं, उससे हमें बहुत दुख होता है। उन्होंने हमारे घोषणापत्र के बारे में जो कहा है वह झूठ का पुलिंदा है। हमें इससे बहुत दुख हुआ है। आप किसी अन्य दल के घोषणापत्र पर असहमति रख सकते हैं। आप इस पर बहस कर सकते हैं। आप उसका विश्लेषण कर सकते हैं। लेकिन एक राष्ट्रीय स्तर की पार्टी की पार्टी जो राष्ट्रीय आंदोलन में शामिल रही है, उसके घोषणापत्र के बारे में ऐसा कहना झूठ का पुलिंदा है। जबकि एक बहुत अच्छा घोषणापत्र लिखा गया है।"


क्या कहा था पीएम मोदी ने?

दरअसल कांग्रेस के घोषणा पत्र जारी करने के बाद उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में एक रैली के दौरान पीएम ने निशाना साधा था। पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, कल कांग्रेस पार्टी ने एक झूठ पुलिंदा का जारी किया है। अपना घोषणा पत्र जारी किया है। हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो सोच आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी। मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस आज भारत पर आज थोपना चाहती है। मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणा पत्र में जो बचा-कुचा हिस्सा था, उस पर वामपंथी हावी हो गए हैंं।






अन्य सम्बंधित खबरें