news-details

कोरबा में आज BJP का शक्ति प्रदर्शन, CM साय के साथ सरोज पांडेय करेंगी नामांकन दाखिल

कोरबा / छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल कोरबा लोकसभा में आज बीजेपी अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की मौजूदगी में सरोज पांडे अपना दूसरा नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इस नामांकन रैली के जरिये बीजेपी जहां क्षेत्र में अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी, वही आमसभा के जरिये मुख्यमंत्री साय और कैबिनेट मंत्री आम जनता को संबोधित करेंगे। लिहाजा बीजेपी के इस शक्ति प्रदर्शन पर जनता के साथ ही कांग्रेस की भी पैनी नजर रहेगी। वहीं दूसरी तरफ कोरबा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के साइलेंट वर्क ने बीजेपी की चिंता बढ़ा रखी है।

आम चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति सरगर्मी लगातार तेज होती जा रही है। सियासी बयानबाजी के बीच चुनावी रण में किस्मत आजमा रहे प्रत्याशी अपना नामांकन फार्म भरने के साथ ही शक्ति प्रदर्शन कर अपने पक्ष में माहौल बना रहे है। सूबे की हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल कोरबा लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है। 16 अप्रैल को महाअष्टमी के शुभ मुहुर्त में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के साथ अपना नामांकन दाखिल किया था। इसी दिन बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे ने भी अपना पहला नामांकन फार्म शुभ मुहुर्त में जमा किया था। इसके बाद अब आज बीजेपी कोरबा में शक्ति प्रदर्शन के साथ सरोज पांडे का दूसरा नामांकन दाखिल करने की तैयारी में है।


मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की मौजूदगी में घंटाघर ओपन आडिटोरियम में विशाल जनसभा को संबोधित करने के बाद बीजेपी शक्ति प्रदर्शन करते हुए कोसाबाड़ी चैक तक पहुंचेगी। यहां से सीएम साय और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ सरोज पांडे अपना दूसरा नामांकन फार्म जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष जमा करेगी। दोपहर करीब 1:30 बजें के लगभग मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कोरबा पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर में नामांकन रैली के जरिये बीजेपी शक्ति प्रदर्शन करेगी। आपको बता दे कि कोरबा लोकसभा सीट पर कभी भी एक पार्टी का कब्जा नही रहा है। साल 2009 में गठित कोरबा लोकसभा सीट से पहले सांसद के रूप में डाॅ.चरणदास महंत ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद साल 2014 में डाॅ.चरणदास महंत को बीजेपी के डाॅ.बंशीलाल महतो से हार का सामना करना पड़ा।

साल 2019 में डाॅ.महंत की धर्मपत्नी ज्योत्सना महंत ने बीजेपी के ज्योतिनंद दुबे को हराकर इस सीट पर दोबारा कांग्रेस की पकड़ मजबूत बनाने में सफलता हासिल की थी। मौजूदा वक्त में बीजेपी जहां प्रचार-प्रसार के साथ ही धुंआधार जनसंपर्क करने में जुटी हुई है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और डाॅ.चरणदास महंत की टीम कोरबा लोकसभा में साइलेंट वर्क कर अपनी कमजोर हो चुकी पकड़ को मजबूत बनाने में जुटी हुई है। कुल मिलाकर देखा जाये, तो कोरबा लोकसभा सीट पर कांग्रेस अभी तक बगैर कोई शो-आफ किये ग्राउंड जीरों पर ज्यादा मजबूती से काम करने पर भरोसा जता रही है। ऐसे में कांग्रेस की इस चुप्पी और बगैर शोरसराबा के मैदान में काम करना बीजेपी के लिए टेंशन बन सकता है।






अन्य सम्बंधित खबरें