news-details

कांग्रेस की जनहितैषी योजनाओं को बंद कर रही है भाजपा : भूपेश बघेल

 राजनांदगांव : राजनादगांव से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कबीरधाम ज़िले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकारों को खूब घेरा। भूपेश ने कहा कि प्रदेश कि प्रदेश की सांय-सांय सरकार हमारी सभी जनहितैषी योजनाओं को सांय-सांय बंद कर रही है, अब ना तो गोबर की खरीदी की जा रही है और न ही बेरोजगार युवाओं को कोई बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। भाजपा ने मजदूरों को सालाना 10,000 रूपये देने का वादा किया था लेकिन एक भी मजदूर को अभी तक सहायता नहीं मिली। साथ ही कांग्रेस सरकार में मिलने वाली 7000 रुपए वार्षिक सहायता भी बंद कर दी।

भूपेश ने कहा कि कबीरधाम के ग्राम मानिकचौरी में जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि पिछले 4 महीनों से मनरेगा के पैसे उन्हें नहीं मिले हैं और न ही मनरेगा के तहत कोई काम उन्हें मिला है, इन सब के साथ ही भूपेश ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा केवल वोट के लिए गाय की बात करती है जबकि इनका गौ-सेवा से कोई सरोकार नहीं है, प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही गौ तस्करी के मामले बढ़ गए हैं, यहां तक कि बीफ बेचने वालों से भाजपा चंदा भी लेती है, यह बात इलेक्टोरल बांड के डाटा से साफ हो जाती है।


आगे भूपेश ने बताया कि आज चुनाव भाजपा या कांग्रेस के बीच नहीं है बल्कि तानाशाही के खिलाफ लोकतंत्र का है, इस देश के संविधान को बचाने का है, जुमलेबाजी के खिलाफ जनता के मुद्दों का है, कांग्रेस जनता के मुद्दों की, उनकी जरूरतों की बात कर रही है, सभी को न्याय दिलाने की बात कर रही है।अपने जनसंपर्क कार्यक्रम में भूपेश बघेल ने जिला कबीरधाम के पनेका, मानिकचौरी, बिरकोना, खैरझिटी, सेमो, लखनपुर, रवेली, सूरजपुरा, सुखाताल, पोडी, भालूचुआ, राजनवागांव, खैरबना, बम्हनी, सोनपुरी(रानी), रेवाबंद तालाब चौक, भामाशाह परिसर में जनता को संबोधित किया।

इस दौरान उनके साथ ज़िला अध्यक्ष होरी राम साहू पीतांबर वर्मा, नीलकंठ चन्द्रवंशी, लाल जी चन्द्रवंशी, लाल बहादुर चन्द्रवंशी, मणिकांत त्त्रिपाठी, सतेंद्र वर्मा, अशोक चन्द्रवंशी, नीलकंठ साहू, रामकुमार पटेल सहित कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।






अन्य सम्बंधित खबरें