news-details

तापमान से लोगों की तबीयत बिगड़ी, जानें 24 मई तक कैसा रहेगा मौसम

Noida Weather News : आपको बता दें, की नोएडा में गर्मी का प्रभाव देखा जा सकता है। सुबह से देर रात तक गर्म हवा लोगों को परेशान करती रहती है। 24 मई तक भयंकर गर्मी का रेड अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है। मंगलवार को तापमान 47 डिग्री था। लोगों की सेहत भी मौसम से प्रभावित होती है। (Noida Weather News) साथ ही, लगभग चालिस मरीज पेट की बीमारी और कम पानी के साथ जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे। प्राइवेट अस्पतालों में भी भीड़ है।

24 मई तक तापमान बढ़ेगा: मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में अधिकतम 46.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सोमवार से थोड़ा अधिक था। न्यूनतम 37.4 डिग्री सेल्सियस भी था। तापमान हालांकि सुबह 7 बजे से ही बढ़ना शुरू हो गया था। (Noida Weather News) ठीक 11 बजे सुबह, गर्मी ने लोगों को दोपहर होने का अहसास दिलाया। दोपहर तीन बजे करीब गर्म हवाएं चलीं, जो करीब 28 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं। लोगों को इससे सबसे अधिक परेशानी हुई।


मौसम विभाग का कहना है कि गर्मी अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। 25 मई के बाद गर्मी आंशिक रूप से कम होने की उम्मीद है। 24 मई तक 45 डिग्री से अधिक का तापमान रहने की संभावना है। (Noida Weather News)

पशु-पक्षियों को पानी मिलेगा नोएडा अथॉरिटी के सीईओ लोकेश एम ने अधिकारियों को स्थानों की पहचान करने का आदेश दिया है। प्राधिकरण इन स्थानों पर मवेशियों और अन्य जानवरों को पानी देगा। प्राधिकरण पक्षियों के लिए अलग से भोजन और पानी की व्यवस्था भी करेगा।






अन्य सम्बंधित खबरें