news-details

IPL 2024: 'मुझे इस टीम पर गर्व, अगले सीजन हम', RCB की हार के बाद कप्तान फाफ ने क्या-क्या कहा?

IPL 2024: पिछले 16 साल से आईपीएल ट्रॉफी के लिए तरस रही आरसीबी का सपना इस बार भी टूट गया. 22 मई को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में उसे राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से हरा दिया. पिछले लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में एंट्री करने वाली आरसीबी से फैंस को उम्मीदें बढ़ गई थीं, लेकिन संजू सैमसन की टीम ने जीत दर्ज करके आरसीबी के खिलाड़ी और उसे फैंस का दिल तोड़ दिया. इस हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस इमोशन दिखे. उन्होंने बताया कि आखिर कहां टीम से चूक हो गई.
मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने माना कि उनकी टीम ने 20 रन कम बनाए थे. यहां डिफेंड करने के लिए 180 रन प्लस चाहिए थे. ऊपर से ओस ने भी उनकी टीम को नुकसान पहुंचाया. फाफ ने कहा 'ओस आने के साथ हमें लगा कि हमने कम रन बनाए हैं. मुकाबले में बने रहने के लिए हमें और रन की जरूरत थी. 


फैंस को लेकर फाफ ने क्या कहा?

फाफ डु प्लेसिस ने आगे कहा कि 'लड़कों को लड़ने के लिए श्रेय मिलना चाहिए. यदि आप स्वाभाविक रूप से आकलन करते हैं तो ये पिच 180 की तरह लग रही थी, लेकिन हमें पता चला कि इस सीजन में एक अतिरिक्त बल्लेबाज और लंबी लाइन-अप के साथ यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है, हमें पता था कि हमें कई टीमों को चुनौती देनी होगी, लगातार 6 गेम जीतकर हम यहां तक पहुंचे, लेकिन आज की रात हमारी नहीं थी, कमी रह गई, लेकिन इसे अगले साल दूर किया जाएगा, तमाम फैंस का शुक्रिया जिन्होंने सपोर्ट किया'.

मैच का लेखा जोखा

अगर मैच की बात करें तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 172 रन बनाए थे, टीम के लिए सबसे बडी़ पारी रजत पाटीदार ने खेली थी, उनके बल्ले से 22 गेंद पर 34 रन निकले थे, विराट कोहली ने 24 गेंदों पर 33 रन किए. आखिर में महिपाल लोमरोर ने 17 बॉल पर 32 रन जोड़े, लेकिन यह रन काफी कम पड़ गए. राजस्थान ने 19 ओवरों में 6 विकेट खोकर यह टारगेट हासिल कर लिया. राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 36 रन रियान पराग ने बनाए.






अन्य सम्बंधित खबरें