news-details

बसना : शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रवेशोत्सव में शामिल हुए डॉ. सम्पत अग्रवाल

जिंदगी में परिवर्तन लाने के लिए सबसे सहज एवं सरल माध्यम है शिक्षा- डॉ. सम्पत अग्रवाल

बसना नगर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शाला प्रवेशोत्सव का आयोजन हुआ। इस अवसर पर बसना विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल नवप्रवेशी छात्राओं का तिलक लगाकर उनका स्वागत करते हुए उन्हें निःशुल्क गणवेश व पाठ्य पुस्तक भी प्रदान किए। शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बसना विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य एनके पंडा ने की विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा जिला संयोजक डॉ. एनके अग्रवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, मंडल महामंत्री अभिमन्यु जायसवाल, पूर्व प्राचार्य केसी साहू, विधायक प्रतिनिधि मोहित पटेल, अरविंद मिश्रा, विजय पटेल और प्रधान पाठिका राजकुमारी गुप्ता रहे।

अतिथियों ने मां सरस्वती एवं भारत माता के तैलचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत सहित विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।इस दौरान विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने जीवन के बहुत महत्वपूर्ण साल की शुरुआत कर रहे हैं। यह शाला प्रवेश उत्सव कन्या शाला में मनाया जा रहा है जो हम सबके लिए एक गौरव और भावुकता का समय है। आज मंच में बैठे कई लोग इस स्कूल से पढ़े है मैंने भी पहली से पांचवी तक प्रारंभिक शिक्षा इसी विद्यालय से आंरभ कर आज विधायक हूं। लेकिन इसके लिए उन्होंने कठिन परिश्रम किया है प्रतिदिन और समय पर स्कूल आना आदत था। अगर आप अपने जिंदगी में परिवर्तन लाना चाहते हैं जिससे आपके माता-पिता को सारी सुख-सुविधा एवं मान-सम्मान मिले तो इसका सबसे सहज एवं सरल माध्यम शिक्षा है। 

शिक्षा के माध्यम से सारी सुख सुविधा मान सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। यह आपको इस उम्र में समझने की आवश्यकता है। मन में दृढ़ इच्छाशक्ति, लगन एवं अपने आप पर भरोसा रखें, दुनिया की कोई भी ताकत आपको सफल होने से नहीं रोक सकती। आगे विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल ने शिक्षकों से कहा कि बच्चों के अंदर व्यक्तित्व, आत्मविश्वास, धैर्य का विकास करें तभी वे कठिन से कठिन लक्ष्य पा सकते हैं। उन्होंने सभी शिक्षकों को कहा कि बच्चों को बेहतर मार्गदर्शन दें। शिक्षकों के हाथ में बच्चों का भविष्य होता है आप उनको संवार सकते हैं सभी प्रतिबद्ध होकर कार्य करें। शाला भवन में पानी की समस्या के निदान हेतु तत्काल बोर खनन, अतिरिक्त भवन व्यवस्था के साथ अगले 1 साल के अंदर छात्राओं के लिए नए विद्यालय की सौगात देने की बात कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य एनके पंडा ने सभी छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए नियमित शाला आने और नियमित पढ़ाई करने प्रेरित करते हुए बताया कि सुविधाओं के आभाव में भी शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गत वर्ष परीक्षाफल कक्षा 12वीं में 92 प्रतिशत और 10वीं में 85 प्रतिशत के साथ पूरे विकासखंड अव्वल स्थान हासिल किया। वही विद्यालय परिवार के ओर विधायक डॉ. सम्पत अग्रवाल का जो भी समस्याएं थी उसका निदान करते हुए नए शाला भवन की मांग को पूरा करने आभार व्यक्त किया।

विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला संयोजक डॉ. एनके अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों की भविष्य को निखारना शिक्षक की जिम्मेदारी होता है और अच्छी संस्कार पालक के ऊपर होता है। अतिथियों ने कक्षा 6वीं और 9वीं के सैकड़ो छात्राओं को तिलक लगाकर, मिठाई खिलाकर स्वागत करते हुए निःशुल्क पाठ्यपुस्तकें और गणवेश प्रदान करते हुए प्रवेश दिलाया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यकम का संचालन शिक्षक विवेकानंद दास एवं धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक मनोहर पटेल ने किया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षकों सहित बड़ी संख्या में पालकगण और विद्यार्थीयों की उपस्थिति रही।




अन्य सम्बंधित खबरें