news-details

सरायपाली : खड़ी ट्रेक्टर से टकराने से बाइक सवार दो युवकों की मौत

सरायपाली के केन्द्रीय विद्यालय के सामने खड़ी ट्रेक्टर से टकराने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई. पुलिस ने मर्ग जांच के बाद 4 अक्टूबर को केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 22 अगस्त को शाम लगभग 7:40 बजे वाहन 112 के जरिये फोन से पुलिस को सूचना मिला कि भंवरपुर-सरायपाली केन्द्रीय विद्यालय सरायपाली के सामने एक्सीडेंट हो गया है. घटना स्थल पर पुलिस पहुंची और घटना स्थल से एम्बुलेंस की मदद से आहतों को नजदीक के अस्पताल सरायपाली ले गई.

पुलिस ने बताया की घटना स्थल केन्द्रीय विद्यालय के सामने भवरपुर-सरायपाली आने-जाने के पक्का सड़क में आहतो का क्षतिग्रस्त मोटर सायकल CG 06HA 4476 सड़क के किनारे तथा एक लाल रंग की पुरानी स्तेमाली महेन्द्रा कम्पनी की ट्रेक्टर जिसमे Hy-TEC mahindra 255 DI भूमिपुत्र लिखा है जो बंद हालत में सरायपाली की ओर आते हुये सड़क के किनारे खड़ी थी. टेक्टर का इंजन तथा ट्राली का दाँया भाग की चक्का सड़क पर था ट्रेक्टर के ट्राली में मिट्टी लोड था टेक्टर के आस-पास वाहन बंद होने के संबध मे कोई सूचना पटल इंडिकेटर लाईट नहीं जलाया था तथा अंधेला होने से वाहन स्वामी के द्वारा कोई सूचक नहीं लगाया गया था.

वाहन टेक्टर में किसी भी जगह पर वाहन का नम्बर अंकित नही था. वाहन मोटर सायकल तथा टेक्टर महिन्द्रा कम्पनी 255 माडल को घटना स्थल से 22 सितम्बर 2024 को जप्त कर सूरक्षार्थ थाना लाया गया.

प्रकरण में जप्त वाहन ट्रेक्टर स्वामी का पता तलास किये जाने पर जप्त वाहन ट्रेक्टर की रजिस्ट्रेशन कार्ड वाहन स्वामी के द्वारा लाकर पेश किया गया, जिसमे वाहन कमांक CG06E 9435 इंजन कमांक NDBB04140 चेचिस कमांक NDBB04140 रजिस्टेशन दिनांक 09-09-2014 लेख है. वाहन स्वामी का नाम लखन लाल पटेल पिता देवी सिंह पटेल ग्राम परसदा सरायपाली जिला महासमुंद का होना परिवहन कार्यालय महासमुंद द्वारा दिनांक 31.07.2014 को जारी किया गया हुआ लेख है.

मर्ग जाँच पर पाया गया कि आरोपी ट्रेक्टर कमांक CG06E 9435 के चालक ने अपने वाहन को लोक मार्ग में आवागमन को बाधित व संकट पैदा करते हुये वाहन को बिना किसी सूचना के खड़ी कर कहीं चला गया था, जिससे टेक्टर के पीछे की ओर से आने वाले मोटर सायकल कमांक सीजी 06 एचए 4476 के चालक खड़ी वाहन से टकरा गई. हादसे में बाइक सवार मनोज भृगराज पिता धरम भृंगराज उम्र 22 वर्ष तथा अनिल भृंगराज पिता हीरालाल भृंगराज उम्र 24 वर्ष निवासी गौरबहाली घायल हो गए. मौके से उपचार हेतु शासकीय अस्पताल ले जाया गया जहाँ अस्पताल पहुंचने से पूर्व घायलों की मौत हो गयी.

आरोपी ट्रेक्टर कमांक CG06E 9435 के चालक का कृत्य अपराध सदर धारा 285, 106 बीएनएस का अपराध घटित करना पाया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें