news-details

महासमुंद : विकसित भारत मंत्र, भारत हो नशे से स्वतंत्र” की थीम पर विभिन्न विद्यालयों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित

महासमुंद : कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के निर्देशानुसार, समाज कल्याण विभाग एवं खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में नगर पंचायत तुमगांव, भोरिंग, बेमचा और एकलव्य आवासीय विद्यालय में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अभियान का उद्देश्य युवाओं और छात्रों को नशे से मुक्त भारत बनाने की दिशा में प्रेरित करना था।

ग्राम पंचायत बेमचा में खेल अधिकारी मनोज धृतलहरे की उपस्थिति में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत “विकसित भारत मंत्र, भारत हो नशे से स्वतंत्र” की थीम पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उन्होंने 50 से अधिक खिलाड़ियों और छात्र-छात्राओं को नशामुक्त अभियान की शपथ दिलाई। 

इसी प्रकार नगर पंचायत तुमगांव में डॉ. सुनील कुमार भोई के नेतृत्व में विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों के माध्यम से अभियान चलाया गया। इसके साथ ही शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोरिंग में भी नशा मुक्त अभियान के तहत छात्रों को शपथ दिलाई गई। एकलव्य आवासीय विद्यालय भोरिंग में प्राचार्य महेंद्र टंडन और खेलों इंडिया सेंटर के प्रशिक्षक एवन कुमार साहू ने भी इस अभियान को सक्रिय रूप से समर्थन दिया।

इस दौरान लगभग 400 छात्रों और स्टाफ ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत शपथ ली। इस पूरे अभियान का उद्देश्य नशा मुक्त भारत की दिशा में जन जागरूकता फैलाना और युवाओं को सकारात्मक दिशा में प्रेरित करना था।




अन्य सम्बंधित खबरें