news-details

महासमुंद : कलेक्टर ने जन चौपाल में संवेदनशीलता पूर्वक सुनी आम जनों की समस्याएं

अधिकारियों को शीघ्र निराकरण के दिए निर्देश

महासमुंद : कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आज मंगलवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में जिले के विभिन्न स्थानों से आए नागरिकों की समस्याएं एवं शिकायतें सुनी। उन्होंने कहा कि शासन की विभिन्न योजनाओं से पात्र हितग्राहियों को उनकी समस्याओं का समाधान करते हुए लाभान्वित करना है।

उन्होंने संबंधित विभाग को आवेदनों का अवलोकन कर नियमानुसार पात्र हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए कहा। आज ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के 39 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने सभी आवेदकों की समस्याएं बारी-बारी सुनी। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ एस. आलोक, अपर कलेक्टर रवि कुमार साहू, एसडीएम सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

जन चौपाल में महासमुंद विकासखण्ड अंतर्गत लाफिनकला की तीजिया बाई साहू ने शौचालय निर्माण हेतु, बिरकोनी के भोजराम निषाद ने शासकीय घास भूमि पर कृषि कार्य हेतु रास्ता देने के लिए आवेदन सौंपे। इसी प्रकार बागबाहरा कमरौद के छबिलाल पटेल ने प्रधान किसान सम्मान निधि की राशि प्रदाय करने, तिलाईदादर के राजेन्द्र साहू ने नवीन राशन कार्ड बनाने तथा पिथौरा दलालखार से दुर्जन गोड़ ने लंबित प्रकरण की सुनवाई हेतु आवेदन सौंपे।

इसके साथ ही जनदर्शन में प्रधानमंत्री आवास योजना, आर्थिक सहायता, राशन कार्ड सहित विभिन्न शासकीय योजनाओं से लाभ दिलाने जैसे आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित आवेदन प्रदान कर प्राथमिकता के साथ शीघ्र निराकरण करने के लिए निर्देशित किया।




अन्य सम्बंधित खबरें