news-details

महासमुंद : समय पर नहीं मिली 108 वाहन, रास्ते में हो गई नवजात की मौत

महासमुंद। नवजात को परिजन इलाज के लिए लेकर भटकते रहे पर समय पर उचित इलाज और 108 नहीं मिल पाने की वजह से नवजात की मौत हो गई। मौत के बाद तुमगाँव थान स्थित साईं नमन हॉस्पिटल में देर रात्रि तक कुछ लोगों ने हंगामा किया।


हम आपको बता दें कि तुमगाँव के साईं नमन हॉस्पिटल में 18 अक्टूबर दोपहर 3.20 डॉक्टरों ने ऊषा निषाद 22 साल का ऑपरेशन कर स्वस्थ बच्चे का जन्म कराया। जिसे डॉक्टरों ने अपनी देख रेख में रखा था। अचानक नवजात बच्चे को सांस में परेशानी होने लगी और नवजात नीला पड़ने लगा। साईं नमन हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बच्चे परिजनों को जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी। नवजात के परिजनों ने सुविधाओं से लेश 108 को बुलाया लेकिन 108 वाहन समय पर पहुंच पाने के लिए असमर्थता जाहिर की, जिसके बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने अपने एंबुलेंस में तत्काल जिला मेडिकल कालेज अस्पताल नवजात को पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक जांच के बाद रायपुर रेफर कर दिया। नवजात शिशु के परिजनों ने फिर से 108 वाहन को मदद के लिए फोन किया, तब फिर से 108 वाहन ने तत्काल वाहन उपलब्ध करा पाने में असमर्थता जाहिर की। जिसके बाद परिजनों ने पुनः साईं नमन हॉस्पिटल के एम्बुलेंस में नवजात बच्चे को रायपुर अस्पताल ले रहे थे तभी रास्ते में ही नवजात की मौत हो गई।



नवजात बच्चे की मौत के बाद कुछ लोगों ने साईं नमन हॉस्पिटल के सामने हंगामा खड़ा कर दिया। जिला हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि कुछ कुछ बच्चों को मां के पेट के भीतर कोई समस्या नहीं होती है लेकिन पेट से बाहर आते हैं शारीरिक विकार से ग्रसित नवजात को समस्या हो जाती है।




अन्य सम्बंधित खबरें